मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम' में CM योगी ने शोधार्थियों को बाटे टैबलेट, कहा- चयनित शोधार्थियों को शासकीय सेवा में देंगे वेटेज

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2022 - 03:13 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम' के अंतर्गत नवचयनित शोधार्थियों को टैबलेट वितरण हेतु आयोजित कार्यक्रम में  टैबलेट वितरित किया। इस दौरान सीएम ने शोधार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है।  उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था ग्रामीण अर्थव्यवस्था है। यहां की 70 प्रतिशत आबादी गावों में निवास करती है। 24 से 25 करोड़ की आबादी केवल उत्तर प्रदेश में निवास करती है। सीएम ने कहा कि जो विकास की प्रक्रिया में पीछे छूट गए थे सामान्य विकास खंडों की तर्ज पर उन्हें आगे लाने का कार्य किया जाएगा।



उन्होंने कहा कि 'मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम' के अंतर्गत 100 नवचयनित शोधार्थियों की तैनाती उन क्षेत्रों में की जारी है जो उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा में सहभागी बनेंगे। सीएम ने कहा कि शोधार्थियों को पिछड़े हुए विकास खंड में 2 से तीन साल तक कार्य करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण व्यवस्था पर आप को एक लेख देना होगा। हमारे लिए हर दिन सीखने का होता है, हमें सीखने में कोई परहेज नहीं करना चाहिए। ज्ञान की धारा कहीं से आना चाहिए उसे हमें ग्रहण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम के अंतर्गत नवचयनित 100 शोध अभ्यथ्री 100 विकास खंड में अपना परिणाम अच्छा देंगे।  सीएम ने कहा कि शोध अभ्यर्थी को शासकीय सेवा में जो भी आना चाहेगा उसे वोटेज दिया जाएगा। 

Content Writer

Ramkesh