CM योगी कानून-व्यवस्था सम्भालने में विफल, दें इस्तीफा: कांग्रेस

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 11:43 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राज्य के विभिन्न जिलों में हुई आपराधिक वारदात का जिक्र करते हुए रविवार को कहा कि कानून-व्यवस्था सम्भालने में नाकाम हो चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अब इस्तीफा दे देना चाहिए।

लल्लू ने एक बयान में कहा कि राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में विश्व हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की हत्या एवं रायबरेली के हरचन्दपुर में युवती की जलाकर हत्या, आगरा के शमशाबाद निवासी सर्राफा व्यवसायी संघ के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता एवं उनकी पत्नी लता गुप्ता के साथ लूट एवं उनकी हत्या, फर्रूखाबाद में बच्चों को बंधक बनाये जाने की घटना, योगी सरकार के जंगलराज के कुछ प्रमुख उदाहरण हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पूरी तरह उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर नकेल कसने में अक्षम मुख्यमंत्री इस्तीफा देकर गोरखपुर वापस जाएं। उन्होंने कहा कि योगी के रवैये ने अपराधियों एवं दबंगों के मंसूबों को इतना बुलन्द कर दिया है कि उत्तर प्रदेश अब पूरी तरह अपराध एवं अराजक प्रदेश बन गया है।

लल्लू ने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि अपराधी तत्व उत्तर प्रदेश छोड़ चुके हैं, तो फिर ये कौन लोग हैं जो रोजाना प्रदेश में संगीन अपराधों को अंजाम दे रहे हैं? राजधानी के हजरतगंज जैसे पॉश इलाके में जिस तरह से गोली मारकर हत्या हुई है उसने प्रदेश में ध्वस्त हो चुकी कानून-व्यवस्था की कलई खोलकर रख दी है। 

Tamanna Bhardwaj