CM योगी ने मुरादाबाद को दी 513 करोड़ रुपए की सौगात, कहा- पिछली सरकार ने कर्फ्यू लगाया, हमने कांवड़ यात्राएं शुरू की

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 04:54 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पिछली सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने "कर्फ्यू लगाया" जबकि ‘डबल इंजन' सरकार ने "कांवड़ यात्राएं आयोजित कीं।" मुख्यमंत्री ने जिले में 513 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

उन्होंने कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा, ''हम बिना शिक्षा और स्वास्थ्य पर चर्चा किये विकास की बात कैसे कर सकते हैं। पिछली सरकारों ने भी ऐसा ही किया था। '' एक अन्य पुलिस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते सात साल में कोई दंगा नहीं हुआ, संगठित अपराध समाप्ति की ओर हैं, सभी बड़े पर्व, त्योहार और राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय महत्व के आयोजन सकुशल संपन्न हुए हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा अतिविशिष्ट महानुभावों का आगमन और अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम भी पूरी भव्यता और उल्लास से साथ संपन्न हुआ है।

उन्होंने कहा कि यह उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों की मेहनत और कार्यों का परिणाम है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश की पुलिस व्यवस्था दुनिया में एक नजीर बन रही है। ये बातें शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भीमराव अम्बेडकर पुलिस अकादमी में आयोजित दीक्षांत समारोह के दौरान कहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस ने अत्यंत कठिन परिस्थितियों में कर्तव्य को सर्वोपरि मानते हुए अपराध को नियंत्रित करने, कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने और सामाजिक सौहार्द की स्थापना करने में सराहनीय भूमिका का निर्वहन किया है।

मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त की कि डॉ भीमराव अम्बेडकर यूपी पुलिस अकादमी में नागरिक पुलिस के आधारभूत कोर्स 2023-24 के उपरांत 8362 उपनिरीक्षक और प्लाटून कमांडर आज से पुलिस का हिस्सा बनने जा रहे हैं तथा उनमें 1618 महिला पुलिस उपनिरीक्षक भी हैं। इससे पहले एक अन्य कार्यक्रम में विपक्षियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा , ‘‘ उन्होंने व्यापारियों और बेटियों को असुरक्षित कर दिया था। राज्य को चारों ओर से कर्फ्यू और दंगों ने घेर लिया था और युवाओं के सामने पहचान के संकट की समस्या खड़ी हो गई थी। उद्यमियों ने राज्य छोड़ना शुरू कर दिया था। विकास कार्यों में भाई-भतीजावाद का प्रवेश हो गया था और धीरे-धीरे असीमित संभावनाओं वाला इस राज्य की पहचान खो गयी थी।"

आदित्यनाथ ने कहा, "पिछली सरकार ने कर्फ्यू लगाया, हमने कांवर यात्रा शुरू की। उन्होंने कमाई लूटी और हमने युवाओं को रोजगार दिया। हमने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करके 500 वर्षों के इंतजार को भी समाप्त कर दिया है।" इससे पहले पुलिस के कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक (प्रशिक्षण) तिलोत्तमा वर्मा, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, अपर पुलिस महानिदेशक राजीव सभरवाल, विधानपरिषद सदस्य चौधरी भूपेन्द्र सिंह, महापौर मुरादाबाद विनोद अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ शेफाली सिंह, विधायक रितेश गुप्ता, पुलिस अकादमी से जुड़े अधिकारीगण, प्रशिक्षु और अभिभावक मौजूद रहे। 

Content Editor

Harman Kaur