सीएम योगी ने दी प्रदेशवासियों को अष्टमी और नवमी की शुभकामनाएं, बोले- हे मां...

punjabkesari.in Tuesday, Oct 12, 2021 - 11:13 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शारदीय नवरात्रि में महाअष्टमी एवं महानवमी के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।  मुख्यमंत्री ने मंगलवार शाम यहां जारी एक बधाई संदेश में कहा कि जगत की समस्त व्यवस्थाओं को आदिशक्ति भगवती संचालित करती हैं। इनके अनंत रूप हैं। आदिशक्ति प्रधान नौ रूपों में नवदुर्गा बनकर सम्पूर्ण पृथ्वीलोक पर अपनी करुणा की वर्षा करती हैं। नवरात्रि में माँ के इन नौ रूपों का पूजन श्रद्धा एवं भक्तिभाव से किया जाता है।

सीएम योगी ने गोरखपुर मठ आकर नवरात्रि में सप्तमी की पूजा की। उन्होंने ‘कू’ पर एक वीडियो शेयर कर लिखा, “हे माँ! सभी प्रदेशवासियों पर आपकी कृपा बनी रहे। यही प्रार्थना, यही कामना है...।

योगी ने कहा कि नवरात्रि में माँ दुर्गा की आराधना मातृशक्ति के प्रति सनातन परम्परा के सम्मान का प्रतीक है। इसी क्रम में नवरात्रि में महाअष्टमी एवं महानवमी पर भक्तगण कन्या पूजन करते हैं। नवरात्रि का पर्व केवल व्रत और उपवास का नहीं, बल्कि नारी शक्ति और कन्याओं के सम्मान का भी पर्व है। मुख्यमंत्री ने लोगों से महाअष्टमी एवं महानवमी के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News

static