जनता की समस्याओं को संवेदनशीलता से सुनकर प्रभावी समाधान सुनिश्चित करें अधिकारी: CM योगी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 25, 2023 - 01:36 PM (IST)

Gorakhpur News: UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को जनता के मुद्दों को पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता से सुनने तथा उनका त्वरित और प्रभावी समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। CM ने कहा कि सरकार लोगों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है और किसी के साथ अन्याय नहीं होने देगी।



'किसी के साथ नहीं होगा कोई अन्याय'
CM योगी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में जनता दर्शन के दौरान लगभग 200 फरियादियों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुनने के बाद उपस्थित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने फरियादियों के प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को सौंपते हुए उनके त्वरित एवं संतोषजनक निस्तारण के निर्देश दिए। इसके साथ ही सभी को आश्वस्त किया कि उनके कार्यकाल में किसी के साथ कोई अन्याय नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘‘प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को जनता के मुद्दों को पूरी गंभीरता, संवेदनशीलता और ध्यान से सुनना चाहिए और उनका त्वरित तथा प्रभावी समाधान सुनिश्चित करना चाहिए।''

ये भी पढ़ें....
मिर्जापुर में बौद्ध महोत्सव का आयोजन, कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल बोले- भगवान बुद्ध ने समाज में दिया करुणा का संदेश


'हर पीड़ित के साथ संवेदनशीलता पूर्ण व्यवहार किया जाना चाहिए'
मुख्यमंत्री ने इलाज के लिए आर्थिक मदद चाहने वालों को आश्वासन दिया कि सरकार उनके उपचार में पूरी मदद करेगी। उन्होंने अधिकारियों को इन जरूरतमंदों के प्रार्थना पत्र सौंपते हुए निर्देश दिया कि इलाज से संबंधित अनुमानित खर्च के कागजात सरकार को उपलब्ध कराए जाएं ताकि उसके हिसाब से जरूरी धनराशि आवंटित की जा सके। मुख्यमंत्री ने राजस्व एवं पुलिस संबंधी मामलों को पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ निस्तारित करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी के साथ कोई अन्याय नहीं होना चाहिए। हर पीड़ित के साथ संवेदनशीलता पूर्ण व्यवहार किया जाना चाहिए। 

Content Editor

Harman Kaur