CM योगी ने आवास योजना के लाभार्थियों को बांटी चाभी, 34,500 को पहली किस्त आवंट‍ित

punjabkesari.in Tuesday, Nov 15, 2022 - 12:46 PM (IST)

लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज जनजाति गौरव दिवस के अवसर पर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ग्राम व‍िकास व‍िभाग के सीएम आवास योजना कार्यक्रम में ह‍िस्‍सा ल‍िया। इस दौरान सीएम योगी ने 34,500 लाभार्थियों के खाते में प्रथम किस्त ऑनलाइन हस्तांतरण की, साथ ही 39,000 आवास के लाभार्थियों को चाबी वितरण किया। योगी ने इस दौरान लाभार्थियों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में सभी को बिना भेदभाव के लाभ मिल रहा है।



उन्होंने क्रेंद सरकार की सराहना करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में प्रदेश और देश का विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि पारदर्शी योजना के तहत एक करोड़ 63 लाख लोगो को शौचालय देने का काम किया गया है। मुसहर जाति को जमीन पट्टा के साथ आवास देने का काम किया गया है। सीएम ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष के बाद भी जिनके साथ भेदभाव किया गया आज उन्हें अपना हक मिल रहा है। मुसहर,थारू, जहेरिया जो सरकार की योजनाओं से वंचित थे उनको लाभान्वित करने का काम उत्तर प्रदेश की सरकार कर रही है। सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने ने आप के साथ भेदभाव किया वो केवल आप को वोट बैंक के लिए  प्रयोग करते थे।



उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने वोट के लिए सामाजिक ताने बाने को छिन्न भिन्न करके राजनीतिक रोटियां सेकने का काम किया है। योगी ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार केन्द्र और राज्य में ईमानदार सरकार आई है जो आप के बारे में सोचती है। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री सुमंगला योजना के माध्यम से बेटियों को लाभ मिल रहा है। यह सिर्फ डबल इंजन की सरकार से ही संभव हो सका है।

Content Writer

Ramkesh