UP: सीएम योगी ने सोनभद्र को दिया नए मेडिकल कॉलेज का तोहफा

punjabkesari.in Monday, Mar 15, 2021 - 11:16 AM (IST)

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सोनभद्र में आधी आबादी वनवासी और गिरवासी निवास करती है। प्रदेश सरकार यहां पर पानी की किल्लत को दूर करने के साथ-साथ विकास कार्य भी तेजी से कर रही है। वनवासी कल्याण आश्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा रविवार को नवनिर्मित छात्रावास व विद्यालय लोकार्पण के दौरान  योगी ने कहा कि राष्ट्रपति स्वयं विंध्य क्षेत्र के विकास के लिए पहले से ही काफी सक्रिय रहे हैं।

इस मौके पर सीएम ने सोनभद्र के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सरकार की ओर से यहां एक मेडिकल कॉलेज बनाए जाने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही सौभाग्य की बात है कि महामहिम राष्ट्रपति की जन्मभूमि भी उत्तर प्रदेश है। वनवासी कल्याण आश्रम में नवनिर्मित छात्रावास और विद्यालय के उद्घाटन के अवसर पर उनका आगमन वनवासी समाज के जीवन में एक व्यापक परिवर्तन लाएगा। इस मौके पर भारत की प्रथम महिला सरिता कोविंद व राज्यपाल आनंदीबेन मौजूद थी।

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में देश ने वैश्विक मंच पर अलग पहचान बनाई है। अभी हाल में ही कोविड प्रबंधन पर अमेरिका व ब्राजील के राष्ट्रपति व आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संवाद किया था। इसमें अमेरिका के राष्ट्रपति ने भारत में कोविड प्रबंधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अभिनंदन किया । भारत ने दुनिया के सामने बेहतरीन कोविड मैनेजमेंट का उदाहरण प्रस्तुत करने के साथ-साथ दुनिया को कोविड की दो वैक्सीनें देकर विश्व मानवता का मार्ग प्रशस्त किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static