CM योगी ने गाजियाबाद को दी कैलाश मानसरोवर भवन की सौगात, जानिए खासियत

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 09:53 AM (IST)

ग़ाजि़याबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी नवनिर्मित कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण 9000 वर्ग मीटर में लगभग 132 करोड़ रु की लागत से किया गया है। गाजियाबाद के इंदिरापुरम में निर्मित कैलाश मानसरोवर भवन का योगी ने शनिवार शाम लोकार्पण किया। उसके बाद वे भवन के हर तल पर गए और अवलोकन किया।

इस भवन का निर्माण कार्य 6 जून 2018 में शुरू किया गया था। बेसमेंट सहित 6 तल में बने मानसरोवर भवन में 280 लोगों के रुकने की व्यवस्था है। बेसमेंट में पार्किंग ,अंडरग्राउंड टैंक और पम्प रूम बनाए गए है जबकि भूतल पर 180 वाहनों की पार्किंग, डायनिंग हॉल, रिसेप्शन, किचन, एडमिन आफिस, मेडिकल रूम, अकाउंट आफिस, लॉन्ड्री और लगभग 200 लोगों की क्षमता वाला सेमिनार हॉल है। इसके अलावा प्रथम तल से चतुर्थ तल तक यात्रियों के रुकने के लिए लगभग 94 कमरे बनाए गए है, जिनमे एक बार में लगभग 280 यात्री ठहर सकते हैं।

भवन में कैलाश मानसरोवर जाने वाले यात्रियों को सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। अन्य महीनों में उत्तराखंड के चार धाम यात्रा और कश्मीर में बाबा अमरनाथ की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालु भी इस भवन में रुक सकेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static