CM योगी ने कराई थर्मल स्क्रिनिंग, स्वास्थ्य कर्मी से ली टेस्ट की जानकारी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 05:53 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए थर्मल स्क्रीनिंग कराई। CM के साथ राज्य के दोनों डिप्टी CM व BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद CM योगी ने स्वास्थ्य कर्मी से थर्मल टेस्ट के बारे में जानकारी ली और रिपोर्ट भी देखी।

बता दें कि CM ने अपनी सरकार के 3 साल पुरे होने पर रिपोर्ट कार्ड पेश की। इस मौके पर CM ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता, उपाय व बचाव के दृष्टिगत युद्ध स्तर पर कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसके कारण सभी सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। स्थगित कार्यक्रमों को अप्रैल के प्रथम सप्ताह में लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव को देखते हुए दिहाड़ी मजदूरों और रोज कामने-खाने वाले लोगों के भरण पोषण की व्यवस्था सरकार करेगी।

कोरोना वायरस के उत्तर प्रदेश में अब तक 16 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें एक विदेशी व्यक्ति शामिल है। इनमें से पांच लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश की सरकार कोरोना वायरस के मामले को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में राज्य सरकार ने संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज और मल्टीप्लेक्स को 2 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया था।

 

Ajay kumar