नोएडा दौरे के दूसरे दिन CM योगी ने 2821 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की दी सौगात

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 02:07 PM (IST)

नोएडाः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नोएडा में दो दिवसीय दौरे का सोमवार को दूसरा दिन है। यहां उन्होंने 2821 करोड़ रुपये की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण और 9 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान योगी ने कहा कि नोएडा आना मेरे लिए खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि पूरा पूरा नोएडा LED लाइट से जगमगाएगा। योगी ने कहा कि सरकार बिना भेदभाव के काम कर रही है। युवओं को रोजगार के लिए आर्थिक मदद भी की जाएगी। नौकरी और रोजगार देना हमारी प्राथमिकता है। सीएम ने कहा कि जेवर निवेश का नया केंद्र बनेगा। जिससे रोजगार बढ़ेगा।

इस दौरान गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने ऐतिहासिक काम किया है। यहां सीएम योगी ने नोएडा प्राधिकरण की 2821 करोड़ रुपये की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण और 9 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया, साथ ही कहा कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा देश-दुनिया के लिए विकास का मॉडल है। यह सभी परियोजनाएं लोगों के लिए काफी फायदेमंद होंगी। लोग काफी समय से इनका इंतजार कर रहे हैं।

सेक्टर-39 के जिला अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, लेकिन स्वास्थ्य उपकरण, मशीनरी व फर्नीचर आदि की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग को करनी है। इसके बाद करीब एक माह में स्वास्थ्य सेवाओं की शुरुआत हो जाएगी। सेक्टर-38ए स्थित बॉटेनिक गार्डन मल्टीलेवल कार पार्किंग और सेक्टर-5 में भूमिगत कार पार्किंग के संचालन के लिए एजेंसी चयन की प्रक्रिया भी चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static