CM योगी ने गोरखपुर और संतकबीरनगर के लोगों को दी 179 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 09:58 AM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखपुर एवं संतकबीरनगर के लोगों को 179 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। सीएम ने जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर कैम्पियरगंज तहसील के बान गांव में 148.63 करोड़ रुपये की 9 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके अलावा दोनों जिलों की 30.56 करोड़ रुपये की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

योगी ने पुल का लोकार्पण करते हुए कहा कि इससे गोरखपुर और संतकबीरनगर के आस-पास के नागरिकों की वर्षों पुरानी मांग आज पूरी हो गई। इस पुल के बन जाने से लोगों को काफी सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि विकास की सोच की परिकल्पना वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। विकास का कोई विकल्प नहीं होता है। विकास से ही लोगों के जीवन में बदलाव लाया जा सकता है। प्रदेश सरकार विकास के लिए निरंतर कार्य कर रही है। बिना किसी भेदभाव के हर नागरिक को योजनाओं का लाभ पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत ढाई वर्षों में प्रदेश सरकार द्वारा सौभाग्य योजना एंव पंडित दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत गांव-गांव में बिजली पहुंचाई जा रही है। गरीबों को आवास, राशन कार्ड, शौचालय, आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। किसानों को उनके फसल और गन्ना मूल्य का समय से भुगतान कराया जा रहा है। 

Deepika Rajput