CM योगी ने 85 हजार लोगों की जान बचाने का काम कियाः PM मोदी

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 02:31 PM (IST)

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' की शुरुआत की। मोदी ने अभियान की शुरुआत 'वीडियो कॉन्फ्रेंस' से की। उन्होंने प्रदेश के छह जिलों के ग्रामीणों से संवाद किया। राज्य के सभी जिलों के ग्रामीण साझा सेवा केन्द्र और कृषि विज्ञान केन्द्रों के जरिए इस अभियान के उद्घाटन के साक्षी बने।

पीएम ने कहा कि जीवन में कठिनाइंया आती रहती हैं, पूरी मानव जाती संकट झेल रही है। उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि कोरोना से कब मुक्ति मिलेगी, लेकिन गमछा मास्क ही इसकी दवा है। मुंह ढककर रखना ही बचाव है। कम से कम दो गज की दूरी बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरुरी है।

सीएम योगी और उनकी टीम की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि योगी सरकार ने आपदा को अवसर में बदला गया है। दूसरे राज्यों को  इससे सीखने को मिलेगा। हर कोई इससे प्रेरना पाएगा। मोदी ने कहा कि योगी की टीम ने उत्तम और सरहानिय काम किया है। यूपी सरकार ने हालातों को जिस तरह संभाला उन प्रयासों को हर बच्चा, हर परिवार और आने वाली हर पीड़ियां याद रखेंगी।

उन्होंने सीएम योगी की सराहना करते हुए कहा कि योगी अपने पिता के अंतीम संस्कार में नहीं गए, पिता के सर्वग्वास होने की खबर मिलने के बावजूद वह लगातार काम करते रहे। मैं योगी को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि योगी ने जिस तरह यूपी के प्रति संवेदनशीलता दिखाई है, वलो सराहनीय है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने 85 हजार लोगों को जान बचाने का काम किया है।

पीएम ने कहा, 'लॉकडाउन के दौरान, गरीबों को भोजन की दिक्कत न हो, इसके लिए जिस तरह योगी सरकार ने काम किया है, वो भी अभूतपूर्व है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत यूपी ने बहुत तेज़ी से गरीबों और गांव लौटे श्रमिक साथियों तक मुफ्त राशन पहुंचाया।'जिनके पास राशन कार्ड नहीं था, उनके लिए भी यूपी सरकार ने सरकारी राशन की दुकान के दरवाजे खोल दिए। इतना ही नहीं, उत्तर प्रदेश की सवा तीन करोड़ गरीब महिलाओं के जनधन खाते में लगभग 5 हजार करोड़ रुपये भी सीधे ट्रांसफर किए गए।'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static