जनता दरबार लगाकर CM योगी ने सुनी 200 से अधिक फरियादियों की समस्या, दिया समाधान का आश्वासन

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2021 - 03:30 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में 200 से अधिक फरियादियों की समस्या सुनी और उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।  योगी ने गोखनाथ मंदिर में दिनचर्या पूरी तरह से परंपरागत रही। वह पूजा-अर्चना के बाद फरियादियों के बीच पहुंचे और वहां तड़के से मौजूद लगभग 200 से अधिक फरियादियों की समस्या सुनी। उन्होंने फरियादियों की समस्या समाधान का आश्वासन दिया और साथ ही इस बावत अधिकारियों को निर्देश भी देते रहे।

योगी सुबह साढ़े 5 बजे अपने कक्ष से निकले और सीधे गुरू गोरक्षनाथ के दर्शन को पहुंचे। उन्होंने गुरू गोरक्षनाथ की विधिवत पूरे विधि विधान से पूजा अर्चन की और उसके बाद ब्रहमलीन गुरू अवेद्यानाथ के समाधि स्थल पर जाकर उनका आर्शीवाद लिया। बाद में वह गौशाला पहुंचे और गायों को गुड़ चना खिलाया। इसके बाद वह करीब फरियादियों के बीच पहुंच गए। एक-एक कर फरियादी आते रहे। मुख्यमंत्री उनकी समस्याएं पूरी गंभीरता से सुनकर समाधान का आश्वासन देते रहे। यह सिलसिला करीब साढे 8 बजे तक चला।

मुख्यमंत्री ने इसके पूर्व रात गोरखनाथ मन्दिर में गोरखपुर महोत्सव,खिचड़ी मेला और विकास के सम्बन्धित बैठक में निर्देश दिया कि जंगल कौडिया-मोहद्दीपुर फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य 10 जनवरी तक पूर्ण किया जाए। सड़क पर स्ट्रीट लाईट लगाकर रोशनी की व्यवस्था किया जाए। उन्होंने कहा कि खिचड़ी मेले से पूर्व मार्ग परिवर्तन वाली सड़कों को भी ठीक कर लिया जाए और मेले मे प्लास्टिक का प्रयोग न किया जाए, लोगों को प्लास्टिक का प्रयोग न करने के लिए जागरूक भी किया जाए, व्यापार मंडल के साथ भी बैठक करके उन्हें भी कागज के थैले आदि के प्रयोग करने के लिए अनुरोध किया जाए और क्षेत्र को प्लास्टिक फ्री जोन घोषित किया जाए।

योगी ने कहा कि 5 फरवरी को चौरीचौरा कांड का 100 वर्ष पूर्ण हो रहा है। इस परिपेक्ष्य में चौरीचौरा में भव्य वर्चुअल कार्यक्रम के आयोजन की कार्य योजना बनाकर वर्ष भर कार्यक्रम आयोजित किया जाए। चौरी चौरा पर डाक टिकट भी जारी कराया जाए साथ ही बच्चों के कार्यक्रम लाईट एण्ड साउन्ड शो भी आयोजित किया जाए। उन्होंने चौरी चौरा स्मारक तक पहुंचने के लिए मार्ग मे पड़ने वाले रेलवे फाटक पर रेलवे से बात कर अण्डरपास या ओवरब्रिज के निर्माण भी कराने का निदेश दिया। वैक्सीनेशन की समीक्षा के दौरान बताया कि आगामी 5 जनवरी को कोरोना वैक्सीनेशन का डाई रन गोरखपुर मे किया जाएगा और कोरोना का वैक्सीन मिलते ही शीघ्र ही वैक्सीनेशन भी आरंभ कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static