रामकथा संग्रहालय में CM योगी ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दीपोत्सव की तैयारियों का लिया जायजा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 07:13 PM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस साल दीपावली के अवसर पर आयोजित दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा लेकर इस आयोजन के लिये होने वाले सभी काम समय से पूरे करने के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। योगी ने बुधवार को यहां रामकथा संग्रहालय में दीपोत्सव को लेकर समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देतु हुए कहा कि इस साल का दीपोत्सव पिछले वर्षों की तुलना में और अधिक भव्य दिव्य होना चाहिए। इसमें प्रमुख सचिव पर्यटन ने कार्ययोजना प्रस्तुत की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने दीपोत्सव को लेकर लोगो भी जारी किया।  

मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए कि समय रहते दीपोत्सव की तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं। इस बार का दीपोत्सव बीते सालों की तुलना में भव्य दिव्य होना चाहिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दौरान सफाई व्यवस्था चुस्त दुरुस्त होनी चाहिए। सिपाहियों की ड्यूटी भी 8-8 घंटे की ही लगाई जाए। इनके खाने पीने की व्यवस्था किया जाए। अनुशासन का हर हाल में ध्यान रखा जाए।

उन्होंने आयोजन के दौरान बिजली व्यवस्था दुरुस्त होने के निर्देश देते हुए कहा कि जिले में जहां भी सड़कों पर गड्ढे हैं, दीपोत्सव से पहले उन्हें ठीक कर लिए जाएं। बाहर से जो भी आगंतुक आएं, उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। बैठक में मौजूद आयोजन के नोडल अधिकारी डॉ. अजय प्रताप सिंह ने बताया कि अब तक प्रदेश भर से 12 लाख दीपक मिल चुके हैं। जिन्हें राम की पैड़ी घाट पर रखा गया है। बैठक में जनप्रतिनिधियों समेत कई आलाधिकारी भी मौजूद रहे। 

Content Writer

Ramkesh