भगवंत मान की बात पर ठहाके लगाकर हंस पड़े CM योगी, हिमंत बिस्वा, तस्वीर वायरल

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 12:28 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फरीदाबाद के सूरजकुंड में शुरू हुए दो दिवसीय चिंतन शिविर में हिस्सा लिया है। यह चिंतन शिविर देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर गुरुवार से शुरू हुआ है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में राज्यों के गृहमंत्रियों की बैठक हुई। देशभर के राज्यों के गृहमंत्री इस बैठक में शामिल हुए। बैठक का मुख्य उद्देश्य राज्यों में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर चर्चा और इसके सुधार के लिए तमाम सरकारों द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर विचार-विमर्श करना है।

सीएम योगी, भगवंत मान और हिमंता बिस्वा की तस्वीर वायरल
इस बैठक से एक ऐसी तस्वीर आई जो आज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। तस्वीर में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्वा सरमा नजर आ रहे रहे हैं। पंजाब के सीएम भगवंत मान के किसी बात को लेकर असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा और योगी आदित्यनाथ ठहाके लगाते हुए नजर आ रहे हैं। ये तस्वीर इसलिए भी बहुत वायरल हो रही है क्योंकि इसके पीछे भारतीय लोकतंत्र की खूबसूरती छिपी हुई है। ये तस्वीर एक संदेश देती है कि विचारधारा की भिन्नता के चलते कभी मनभेद नहीं होना चाहिए।

यूपी में अपराधी या तो जेल में है या फिर मारे जा चुके है- योगी
सीएम योगी ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद यूपी की खासियत बताई। साथ ही उन्होंने राज्य में क्राइम कंट्रोल मॉडल के बारे में बताया।सीएम ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था लगातार मजबूत की जा रही है और जो भी अपराधी है, वह या तो जेल में है या फिर मारे जा चुके है। वहीं, गुरुवार से शुरू हुआ यह चिंतन शिविर आज खत्म हो जाएगा।

'प्रदेश में पुलिस के लिए सुविधाओं में वृद्धि, तकनीकी से जोड़ने के अच्छे नतीजे आए'
योगी ने पहले दिन कानून व्यवस्था के बारे में बताते हुए कहा कि पिछले पांच साल में चार मुख्य बिन्दुओं पर काम किया गया है। पहला भर्ती और प्रशिक्षण, दूसरा पुलिस का आधुनिकीकरण, तीसरा सुविधाएं बढ़ाना और चौथा चुनौतियों को देखते हुए गृह मंत्रालय से सामंजस्य बैठाना। इससे कानून व्यवस्था को लगातार मजबूत रखने में सफलता मिली है। वहीं, सीएम ने यह भी कहा कि,"प्रदेश में पुलिस के लिए सुविधाओं में वृद्धि, रिफॉर्म और उनको तकनीकी से जोड़ने के अच्छे नतीजे आए हैं। इससे कानून का राज बनाने में मदद मिली है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj