हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा में उत्तीर्ण मेधावी छात्र-छात्राओं को CM योगी ने किया गया सम्मानित, उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 08:40 PM (IST)

लखनऊ/प्रयागराज: प्रदेश में सभी बोर्डों द्वारा संचालित वर्ष 2024 की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा के राज्य स्तर पर क्रमांक 1 से 10 तक के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। योग्यता क्रमांक 1 से 5 तक के अन्तर्गत आने वाले मेधावी बच्चों को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी द्वारा एवं योग्यता क्रमांक 6 से 10 तक के मेधावी बच्चों को उनके जनपदों में सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, 'मेधावी छात्र सम्मान समारोह' में प्रदेश के प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर उनके साथ देश, समाज और जीवन के विभिन्न पहलुओं पर सार्थक चर्चा भी हुई। सभी सम्मानित छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं!

PunjabKesari

कार्यक्रम का सजीव प्रसारण कलेक्ट्रेट स्थित संगम सभागार में आयोजित 
मुख्यमंत्री योगी के मेधावी समारोह कार्यक्रम का सजीव प्रसारण कलेक्ट्रेट स्थित संगम सभागार में महापौर गणेश केसरवानी, जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की उपस्थिति में हुआ। इसी क्रम में योग्यता क्रमांक 1 से 5 के अन्तर्गत प्रदेश में चौथा स्थान प्राप्त करने वाले एक छात्र राज सिंह ज्वाला देवी इण्टर कालेज, सिविल लाइंस प्रयागराज को लखनऊ में तथा योग्यता क्रमांक 6 से 10 के अन्तर्गत जनपद प्रयागराज में हाईस्कूल के 12 एवं इण्टर के 14 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि गणेश केसरवानी ने सभी मेधावी बच्चों को दी शुभकामनाएंः गणेश केसरवानी
इस अवसर पर मुख्य अतिथि गणेश केसरवानी ने सभी मेधावी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सभी मेधावी छात्र-छात्राएं ही हमारे कल के भविष्य हैं। हमारा भारत विश्व में अपनी मेधा शक्ति के कारण ही जगत गुरु रहा है। हमने संसार का नेतृत्व तलवार के बल पर नहीं बल्कि अपने ऋषि-मुनियों, मनीषियों, वैज्ञानिको एवं गुरुओं की साधना, त्याग, ज्ञान, शोध एवं अनुसंधान के बल पर पर किया है। उन्होंने कहा कि आप सभी दृढ़ संकल्पित होकर अपने लक्ष्य की ओर निरंतर आगे बढ़े। आप लोगो को सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

PunjabKesari

 किसी भी क्षेत्र में एक्सिलेंस प्राप्त करने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की आवश्यकताः जिलाधिकारी 
जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में एक्सिलेंस प्राप्त करने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है। इस कठिन प्रतियोगिता के दौर में प्रदेश स्तर पर आपने यह जो अच्छी उपलब्धि अर्जित की है। यह हमारे लिए अत्यंत हर्ष का विषय है। यदि आप इसी लगन व निरंतरता के साथ आगे भी मेहनत करते रहेंगे, तो आप आगे जो भी फील्ड चुनेंगे, उसमें निश्चित ही सफलता प्राप्त करेंगे।

सम्मानित होने वाले छात्र-छात्राओं को एक-एक लाख रूपये, एक टेबलेट, प्रशस्ति पत्र एवं मेडल प्रदान किया गया
जिला विद्यालय निरीक्षक पीएन सिंह ने कहा कि शासन की मंशानुरुप जनपद प्रयागराज में नकल विहीन एवं शान्ति पूर्ण परीक्षा सम्पन्न करायी गयी। विद्यालयों में कुशाग्र चेतना के बच्चों का चिन्हांकन कराकर विशेष शिक्षण के माध्यम से छात्र-छात्राओं को योग्यता सूची में स्थान स्थापित करने हेतु प्रेरित किया गया। जिसके फलस्वरुप जनपद प्रयागराज के कुल 27 छात्र-छात्राओं ने प्रदेश की योग्यता सूची में स्थान प्राप्त कर जनपद का नाम स्थापित किया है। सम्मानित होने वाले छात्र-छात्राओं को राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये एक-एक लाख रूपये को ट्रेजरी के माध्यम से उनके खाते में एवं एक एक टेबलेट, प्रशस्ति पत्र एवं मेडल प्रदान किया गया। संचालन डॉ प्रभाकर त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी, वित्त एवं राजस्व, एसीपी भेताभ पाण्डेय, सह जिला विद्यालय निरीक्षक आदि लोग मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static