CM योगी ने 28 उपकेंद्रों का किया लोकार्पण, कहा- हमारा लक्ष्य  'सबको बिजली और हरदम बिजली’

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 04:40 PM (IST)

लखनऊः कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में 24 घंटे बिजली आपूर्ति को लेकर बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने  अपने सरकारी आवास पर 3135 करोड़ की लागत से बने 28 विद्युत उपकेंद्र का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया। इस अवसर पर उनके साथ उर्जा तथा अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा व राज्य मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल और बिजली विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

24 घंटे विद्युत आपूर्ति का है लक्ष्य
CM ने इस अवसर पर कहा कि लॉकडाउन में भी UP देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां पर इतनी योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया गया। हमारा प्रयास प्रदेश में हर जगह पर 24 घंटे विद्युत आपूर्ति का है। हम अपने इस अभियान में सफल भी होंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण में लॉकडाउन के बाद भी हमारी सरकार का लक्ष्य विकास की गति को बरकरार रखने का है। उन्होंने कहा कि इतने उप केंद्र मिलने के बाद से UP में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था और बेहतर होगी। पावर कॉरपोरेशन अपने काम में पूरी तत्परता के साथ लगा है।

'सबको बिजली और हरदम बिजली’
उन्होंने कहा कि आमजन की भावना का सम्मान करने के साथ उनको संकट में समय में भी अच्छी आपूर्ति दी जा रही है। प्रदेश के हर किसान, मजदूर तथा गरीब के साथ पावर कॉरपोरेशन ने न्याय किया है। संकट के समय में भी उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन उत्तर प्रदेश के 32 करोड़ लोगों के साथ खड़ा है। मंत्री श्रीकांत शर्मा तथा रमाशंकर सिंह पटेल भी इसके लिए बधाई के पात्र हैं। उन्होंने आगे कहा कि 'सबको बिजली और हरदम बिजली’ के लक्ष्य को लेकर हम निरंतर कार्य कर रहे हैं। व्यापक सुधार की कार्रवाई को आगे बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है। सामान्यतः पूरे प्रदेश में विद्युत वितरण की स्थिति इस दौरान शानदार रही है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static