CM योगी ने सिद्धार्थनगर में 300 परियोजनाओं का किया लोकार्पण, विपक्ष पर साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Oct 03, 2021 - 04:30 PM (IST)

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 524.07 करोड़ की लागत से 300 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में ही राम मंदिर का भव्य निर्माण हो रहा हैं । मुख्यमंत्री रविवार को जिले के डुमरियागंज स्थित कन्या इंटर कालेज परिसर में 524.07 करोड़ की लागत से 300 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर योगी ने कहा कि भाजपा सरकार में ही राम मंदिर का भव्य निर्माण हो रहा है और अगर प्रदेश में भाजपा की सरकार न होती तो अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर का निर्माण शुरु नहीं हो पाता।

उन्होंने कहा कि जो लोग भक्तों पर गोलियां चलाते थे उन लोगों को जनता ने सत्ता से ही नहीं बल्कि प्रदेश से बाहर कर दिया है।  उन्होंने कहा कि डुमरियागंज का आजादी की लड़ाई में अहम योगदान है जब पूरा देश गुलामी की जंजीरों में जकड़ा हुआ था तब डुमरियागंज के 86 सपूतों ने गुलामी की जंजीरों को तोड़ कर आजादी के लिए आवाज उठाई थी । उन्होंने कहा कि ज्ञात अज्ञात शहीदों के नाम पर शहीद स्मारक बनेगा। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन हो रहा है वीर सपूतों के नाम से हर जगह सरकार द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करके उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने केवल अपने परिवार के विकास के लिए कार्य किया था। लेकिन जब से 2017 में भाजपा की सरकार बनी है तब से 24 करोड़ लोगों के लिए सोचा जाता है। प्रदेश सरकार सभी वर्गों के लिए निरंतर कार्य कर रही है । पिछली सरकारों ने सिद्धार्थनगर जिले में मेडिकल कॉलेज का निर्माण नहीं कराया था लेकिन भाजपा सरकार में मेडिकल कॉलेज की स्थापना करा कर यहां के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए तेजी से उसके निर्माण कार्य को करा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से विकास की ओर अग्रसर है । उत्तर प्रदेश सरकार ने साढ़े चार साल के भीतर जितना विकास कार्य कराया गया है उतना कार्य आज तक किसी भी सरकार द्वारा नहीं कराया गया था। पिछली सरकारों में प्रदेशवासियों को आज तक मुफ्त राशन कभी नहीं मुहैया करवाया था ,लेकिन भाजपा सरकार ने गरीबों को राशन दिलाने का कार्य किया है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 से पहले बिजली नहीं आती थी, लेकिन जब से भाजपा सरकार बनी है तब से समान रूप से पूरे प्रदेश में बिजली की आपूर्ति हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी वर्गों के लिए निरंतर विकास योजनाओं का संचालन कर रही है योजनाओं का लाभ बगैर भेदभाव सभी लाभार्थियों को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं का लाभ जनता को सीधे मिले इसके लिए कमेटी बनाकर जांच भी कराई गई है। पिछली सरकारों ने अपने परिवारों के लिए कार्य किया था लेकिन उनकी सरकार 24 करोड़ लोगों के उत्थान के लिए काम कर रही।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static