CM योगी ने गोरखपुर में 162 करोड़ की 71 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 09:34 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में 162 करोड़ रुपये लागत वाली 71 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने महायोगी बाबा गम्भीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में 16197.35 लाख रुपये की लागत की 71 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जिसमें 3222.55 लाख रुपये की लागत की 50 परियोजनाओं को लोकार्पण तथा 12974.80 लाख रुपये की लागत की 21 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।       

ये परियोजनायें गोरखपुर शहर, पिपराइच एवं कैम्पियरगंज विधान सभा क्षेत्र की है। जिन परियोजनाओं का मुख्यमंत्री ने शिलान्यास किया गया है उसमें 5405.34 लाख रुपये की लागत से गोरखपुर में नयें कलेक्ट्रेट भवन का निर्माण कार्य भी शामिल है। इस अवसर पर योगी शुभकामनाये एवं बधाई देते हुए कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता एवं समयवद्धता पर विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होंने कहा कि पिछलें लगभग सवा साल से जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से त्रस्त रही है और हमारा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मादी के नेतृत्व में कोरोना की लड़ाई लड़ा है। इसमें सफलता प्राप्त करते हुए जीवन बचाने के साथ ही लोगों की जीविका को भी बचाया है।       

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए शासन, प्रशासन, जनप्रतिनिधि ,हेल्थ वकर्र आदि सभी ने ‘‘ सेवा ही संगठन'' के संकल्प के साथ कार्य किया है, जिसका परिणाम है हमने कोरोना महामारी की चुनौती को जीता है और जीवन के साथ जीविका को भी बचाया है । इसी भाव के साथ सरकार ने कार्य किया है। कोरोना का सामना करते हुए प्रदेश में विकास की गति को रूकने नहीं दिया गया और विकास की गतिविधिया जारी रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static