CM योगी ने सैफई में सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का किया उद्घाटन, अखिलेश बोले- BJP को दूसरों के काम का फीता काटने की जल्दी है...

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 01:49 PM (IST)

सैफई, (अरवीन कुमार) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव के गांव सैफई पहुंचे। यहां पर उन्होंने ने आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का इनॉगरेशन किया। यह 500 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज बना रहा है। हालांकि इस दौरान सीएम योगी ने सपा पर जमकर निशाना साधा।

पहले लोग इटावा और सैफई के नाम से डरते थे
उन्होंने ने कहा कि पहले लोग इटावा और सैफई के नाम से डरते थे। पहले की सरकार ने नारियल फोड़ करके शुरू तो कर दिया था, लेकिन पैसा नहीं दिया था। उन्होंने पहले तो सिर्फ टोकन बटते थे लेकिन हमारी सरकार ने  स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर किया है। उन्होंने कहा कि यूपी में 45 मेडिकल कॉलेज बन चुके है।  पीएम मोदी के नेतुत्व में  6 करोड़ से ज्यादा लोगों आयुष्मान कार्ड दिया गया है। इसका लाभ ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भी मिल रहा है। हमने मरीजों की समस्याओं को समझा है। राज्य मुख्यालय से एम्बुलेंस को की जाती है मॉनिटरिंग।

अखिलेश बोले- भाजपा को दूसरों के शुरू किए गए काम का फीता काटने की जल्दी है 
मेडिकल कॉलेज के उद्दघाटन पर सपा यादव ने X पर लिखा-भाजपा को दूसरों के शुरू किए गए काम का फीता काटने की जल्दी है, जनता को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की नहीं। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के तहत साल 2014 में 500 बेड के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाने का फैसला लिया गया था। उस समय इसकी लागत 333.56 करोड़ थी, जो 2016 में बढ़कर 463.28 करोड़ रुपए हो गई। साल 2018 में इस प्रोजेक्ट की लागत 537.26 करोड़ रुपए बढ़कर हो गई। यह काफी अधिक थी। बाद में इसकी लागत को कम करने के लिए 25 मार्च 2019 को शासन स्तर पर एक समिति का गठन किया गया। समिति की रिपोर्ट के आधार पर प्रोजेक्ट का फिर परीक्षण किया। इसके बाद परियोजना की लागत घटकर 489.88 करोड़ रह गई। इसके बाद 2021 फिर अप्रैल 2023 और मई 2023 में बजट जारी किया गया।

फीता काटने की जल्दी है, जनता को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की नहीं 
अखिलेश एक वीडियो शेयर करके लिखा ये है सपा के काल में शुरू हुआ, सैफई का '500 बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल' जो भाजपा के पिछले 7 सालों के नकारात्मक राज में पूरी तरह फिनिश होने, मशीनें लगने, विभागों के बनने, डॉक्टरों के एपांइटमेंट होने के इंतजार में आज भी है। सुना है इस आधे-अधूरे हॉस्पिटल का उद्घाटन करने लोग लखनऊ से आ रहे हैं। आशा है शासन-प्रशासन मिलकर कम-से-कम इतना इंतजाम तो करेगा ही कि ये परिसर मनुष्य के इलाज करने लायक स्थान दिखाई दे क्योंकि अभी तो ये 'श्वान स्वतंत्र विचरण स्थली' अधिक लग रहा है। भाजपा को दूसरों के शुरू किए गए काम का फीता काटने की जल्दी है, जनता को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की नहीं । निंदनीय !

Content Writer

Ramkesh