CM योगी ने किया 'विधाई डिजिटल वीथिका' का लोकार्पण, कहा- अब हिंदी और अंग्रेजी में विधानसभा के इतिहास को पढ़ सकेंगे लोग

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 04:01 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रविवार को विधान भवन (Vidhan Bhavan) में ‘विधायी डिजिटल वीथिका’ (Legislative Digital Gallery) का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य के विधानभवन का गौरवशाली इतिहास डिजिटल गैलरी के माध्यम से युवाओं (Youth) को प्रेरित करेगा।

अब विधानमंडल के गौरवशाली इतिहास से आने वाली पीढी होगी रूबरू
मुख्यमंत्री ने डिजिटल गैलरी का लोकार्पण करते हुये कहा कि विधान मंडल के इतिहास को लेकर डिजिटल गैलरी का उदघाटन हुआ है। देश और दुनिया के सबसे बड़े राज्य विधानमंडल के गौरवशाली इतिहास से आने वाली पीढी और छात्र विशेष रूप से रूबरू होंगे। गैलरी में हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में विधानमंडल के 1887 से लेकर अब तक सभी महत्वपूर्ण घटना के दर्शन होंगे। इस दौरान विधानमंडल के उतार चढ़ाव की हर एक महत्वपूर्ण घटना का विवरण गैलरी के माध्यम से लखनऊ आने वाले लोगों को मिलेगा।

कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, वित्त व संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, समाजवादी पार्टी के मनोज पांडेय, बसपा के उमाशंकर सिंह, जनसत्ता दल के रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भैया', निषाद पार्टी के अनिल त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

Content Writer

Mamta Yadav