वाराणसीः CM योगी ने पीएम के जीवन पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का किया उद्घाटन, सतुआ बाबा को देंगे श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 12:46 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की सुबह वाराणसी पहुंचे। जहां उन्होंने सबसे पहले रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इसी दौरान सीएम विविध आयोजनों में सम्मिलित होंगे। इसके बाद वह रविदास घाट पर जेटी लोकार्पण और निर्माण आरंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे। जहां उनके साथ केंद्रीय जल परिवहन मंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहेंगे।

बता दें कि आज सुबह सीएम योगी ने वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में पहुंच कर आठ दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन किया, जो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित है। इस दौरान वह  विविध आयोजनों में सम्मिलित होंगे।
जहां सीएम बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में आयोजित सातवें अंतरराष्ट्रीय आदर्श ग्राम सम्मेलन में भी सीएम शामिल होंगे। दरअसल यह सम्मेलन देश में पहली बार हो रहा। जानकारी के मुताबिक इस सम्मेलन में 50 से अधिक कंपनियों और विश्वविद्यालयों सहित 20 देशों के 800 से अधिक प्रतिभागी सम्मानित होंगे।

वहीं, इसके बाद मुख्यमंत्री योगी श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन करने जाएंगे। साथ ही वह श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के त्र्यंबक भवन में आयोजित षष्ठ पीठाधीश्वर सतुआ बाबा यमुनाचार्य महाराज की श्रद्धांजलि सभा में भी शामिल होंगे। जिसके बाद सीएम पं. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में आयोजित गति शक्ति समिट में शामिल होंगे और इसके तुरंत बाद वह लखनऊ वापस लौट जाएंगे।

Content Editor

Harman Kaur