कड़ाके की ठंड में रात को CM योगी ने किया रैन बसेरों का निरीक्षण, जाना लोगों का हालचाल

punjabkesari.in Thursday, Dec 27, 2018 - 09:51 AM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार रात गोरखपुर के रेलवे स्टेशन स्थित रैन बसेरों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रैन बसेरों में ठहरे लोगों से बातचीत की और बसेरों में मिलने वाली सुख-सुविधाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर लिखा कि आज जनपद गोरखपुर में रेलवे स्टेशन स्थित रैन बसेरा का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को निर्देश दिए कि रैन बसेरा, अलाव आदि की व्यवस्था का नियमित रूप से निरीक्षण करते रहें।

वहीं जब मुख्यमंत्री ने रैन बसेरों में अलमारी खुली हुई देखी तो वहां मौजूद अधिकारियों को हिदायत दी कि यहां लॉकर युक्त अलमारी की व्यवस्था की जाए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने नगर निगम जीडीए रेलवे जिला प्रशासन को सुझाव भी दिया कि सड़क निर्माण से पहले जो लोग सड़क पर हैं उनके पुनर्वास की व्यवस्था की जाए।

गोरखपुर बस स्टेशन से एयरपोर्ट तक बहुत जल्द इलेक्ट्रिक बस शुरू होने वाली है, जिसको लेकर अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इलेक्ट्रिक बस शुरू होने से पहले रूट को क्लियर किया जाए। कोई भी बस रोड पर ना खड़े होने पाए।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि रोड के विकास के लिए कुछ नियम होते हैं, जिसके लिए पूरे प्रदेश में युद्ध स्तर पर काम हो रहे हैं। अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि सड़क बनाने के दौरान किसी का भी अनावश्यक रूप से घर उजाड़ना ना पड़े।

Deepika Rajput