CM योगी ने गौशाला का किया निरीक्षण, गाय बछड़ों को खिलाया गुड़

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 01:44 PM (IST)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अपने कर्म भूमि जिले गोरखपुर के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद गोशाला का निरीक्षण किया। वहीं सीएम योगी को देखते ही गाएं और उनके बछड़े गुण खाने के लिए दोड़े चले आए। सीएम ने गाया और बछड़े को गुड़ खिलाया जिसका वीडियो उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया। जिसे लोग खुब शेयर कर रहे है।

बता दें कि सीएम योगी ने बृहस्पतिवार को सरयू नदी पर डेढ़ किलोमीटर लंबे कमरियाघाट सेतु का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पार्टी लोगों को बांटती है, यही वजह है कि वे कमरिया घाट सेतु के खिलाफ थे और हम लोगों को एकजुट करते हैं इसलिए हमने इस सेतु का निर्माण किया। उन्होंने कहा कि हम लोग जब लोग कमरिया घाट सेतु के निर्माण को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, तो समाजवादी पार्टी की सरकार ने इस प्रदर्शन का दमन करने के लिए बल प्रयोग किया, लेकिन सरयू मैया की कृपा से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने उस समय संसद में इस मुद्दे को उठाया था कि गोरखपुर का दक्षिणी हिस्सा विकास से कोसों दूर है और इस सेतु का निर्माण आवश्यक है। इस सेतु का निर्माण 193.97 करोड़ रुपये से अधिक के बजट से किया गया है और यह 1412.31 मीटर लंबा है। क्षेत्र के लोग कई वर्षों से इस सेतु के निर्माण की मांग कर रहे थे और 2013 में उन्होंने जल सत्याग्रह तक किया था।

 उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की इच्छा है कि किसान प्राकृतिक खेती करें क्योंकि इससे उत्पादन बढ़कर चार गुना हो सकता है। योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘हम कमरिया घाट के आसपास का क्षेत्र प्राकृतिक खेती, सब्जियों और दुग्ध उत्पादन के केंद्र के तौर पर विकसित करना चाहते हैं। इस सेतु से लोगों के जीवन में समृद्धि आएगी।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static