CM योगी ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का किया निरीक्षण, मरीजों से की बातचीत

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 12:50 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर जारी है। दिन-प्रतिदिन इससे संक्रमित मरीजों में इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच बुधवार को प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने के साथ-साथ अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत कर हालचाल जाना। इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे।

CM ने इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टर बढ़ाने के दिए निर्देश 
बता दें कि इस दौरान सीएम योगी ने अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में कोरोना वायरस और सामान्य मरीजों की भर्ती के लिए व्यवस्थाएं देखीं। इमरजेंसी वार्ड में आने वाले मरीजों को किस तरह से रेड, येलो और ग्रीन जोन में भेजा जाता है इसके बारे में विस्तार से जानकारी ली। इसके साथ ही मरीज के स्क्रीनिंग और फीवर क्लीनिक के बारे में भी पूछताछ की। निरीक्षण के दौरान सीएम योगी ने इमरजेंसी में मरीजों की भीड़ को व्यवस्थित करने के निर्देश देने के साथ निर्देश दिया कि मरीजों के इलाज में कोई दिक्कत न हो। साथ ही उन्होंने इमरजेंसी में डॉक्टर बढ़ाने के लिए भी निर्देश दिया।

निदेशक ने संस्थान में की गई तैयारियों से अवगत कराया
निदेशक प्रोफेसर एके त्रिपाठी ने सीएम योगी को संस्थान में की गई तैयारियों से अवगत कराया। साथ ही इमरजेंसी में आने पर कोरोना के संदिग्ध मरीजों को भर्ती करने के लिए अलग से बनाए गए वार्ड के विषय में भी जानकारी दी। इस दौरान मुख्य चिकित्सा सचिव (सीएमएस) डॉक्टर विक्रम सिंह, डॉ. भुवन चंद तिवारी, डॉ. श्रीकेश सिंह, डॉ. राजीव रतन सिंह आदि मौजूद रहे।

Edited By

Umakant yadav