CM योगी ने कोविड-19 अस्पतालों में दवाई तथा ऑक्सीजन की व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिये

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 05:19 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश सरकार सभी को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके दृष्टिगत यह सुनिश्चित किया जाए कि मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो। मुख्यमंत्री ने समस्त कोविड अस्पतालों में दवाई तथा आक्सीजन की सुचारु व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को यहां लोक भवन में एक बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। 

उन्होंने कोविड-19 के परीक्षण कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिये। आदित्यनाथ ने कहा कि जब तक कोरोना की कोई कारगर दवा अथवा वैक्सीन विकसित नहीं हो जाती, तब तक सावधानी व बचाव ही एक मात्र उपाय है। इसके दृष्टिगत लोगों को जागरूक किए जाने की कार्यवाही लगातार जारी रखी जाए। जनता को विभिन्न प्रचार माध्यमों से संक्रमण से बचाव के बारे में जानकारी दी जाए। 

उन्होंने कहा कि ई-संजीवनी एप के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही ओपीडी सुविधा काफी उपयोगी सिद्ध हो रही है। इसके दृष्टिगत ई-संजीवनी एप का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए, जिससे लोग घर पर रहते हुए चिकित्सीय परामर्श प्राप्त कर सकें। उन्होंने चिकित्सकों तथा पैरामेडिक्स का प्रशिक्षण कार्य निरन्तर संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनपद लखनऊ व कानपुर नगर में विशेष ध्यान देते हुए रिकवरी दर को बेहतर बनाया जाए। 
 

Ramkesh