CM योगी का निर्देश- बाढ़ की स्थिति को देखते किसी भी अधिकारी को न दी जाए छुट्टी

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2019 - 11:59 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य जिलों में आंशिक तौर पर वर्षा का दौर थमने के बावजूद नदियों के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को हालात पर पैनी निगाह बनाए रखने और प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ की स्थिति को देखते हुए किसी भी अधिकारी को छुट्टी न दी जाए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि योगी ने अतिवृष्टि और बाढ़ग्रस्त जिलों के जिलाधिकारियों को जलभराव की स्थिति से तत्काल निपटने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि लगातार बारिश से जिन स्थानों पर जलभराव हुआ है, वहां जल निकासी की व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित की जाए। योगी ने बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत सामग्री और आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ से किसी भी प्रकार की जनहानि एवं अन्य हानि होने की दशा में प्रभावितों को मुआवजा राशि तत्काल वितरित की जाए। राहत कार्य तेजी से किए जाए और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि प्रभावित क्षेत्रों में खाद्य सामग्री की कोई कमी न होने पाए।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि अधिकारी अपने-अपने जिलों में बाढ़ की स्थिति का लगातार भ्रमण कर निगरानी सुनिश्चित करें। किसी भी आपात स्थिति से फौरन निपटने का बंदोबस्त भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य होगी।

Deepika Rajput