आज बांदा दौरे पर है CM योगी...कालिंजर दुर्ग महोत्सव का करेंगे उद्घाटन, दो महापुरुषों की मूर्तियों का भी होगा अनावरण

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 11:14 AM (IST)

बांदा (जफर अहमद): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज बांदा (Banda) में अपने एक दिवसीय दौरे पर आएंगे। जहां पर सीएम योगी दोपहर 12:50 पर पहुंचेंगे। सीएम के आने से पहले सभी तैयारियां कर ली गई है। उनकी सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। जहां पर आने के बाद मुख्यमंत्री कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे और करीब साढ़े 3 घंटे कर्याक्रम में रहेंगे। सीएम जहां दो महापुरुषों की मूर्तियों का अनावरण करेंगे और कालिंजर मेले का शुभारंभ करेंगे।

 
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आज बांदा आएंगे। राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा। करीब 12ः50 पर सीएम यहां पहुंचेंगे। फिर यहां से डीएम आवास और जेएन कॉलेज होते हुए सड़क मार्ग से महाराणा प्रताप चौक पहुंचेंगे। सीएम यहां मुख्यालय में महाराणा प्रताप चौक में स्थापित महाराणा प्रताप की प्रतिमा (Statue of Maharana Pratap) का अनावरण करेंगे। इसके बाद वो जनपद मुख्यालय में ही महाराजा खेत सिंह खंगार की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। फिर सीएम पहली बार “ऐतिहासिक कालिंजर दुर्ग” ("Historic Kalinjar Fort") जाएंगे। यहां तीन दिन दिवसीय कालिंजर महोत्सव का उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ेंः फिर बड़ी सपा नेता आजम खान की मुश्किलें, जौहर शोध संस्थान को 15 दिन में खाली करने का नोटिस जारी



CM योगी जनसभा को करेंगे संबोधित
CM योगी आदित्यनाथ अपने कार्यक्रमों में जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम लोगों से बातचीत करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री अधिकारियों से बातचीत कर विकास कार्य की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा विकास की योजनाओं के बारे में आगे की रूपरेखा पर भी चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़ेंः यूपी में महाशिवरात्रि को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, CCTV और ड्रोन से रखी जाएगी चप्पे-चप्पे पर नजर



CM योगी की सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम
CM योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। सीएम की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। जानकारी के मुताबिक लखनऊ, कानपुर सहित लगभग 10 जिलों की फोर्स लगाई गई है। सड़क के किनारे इंटरलॉकिंग के साथ सभी कार्यक्रम स्थलों का सौंदर्यीकरण भी किया गया। चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखी जाएगी।

Content Editor

Pooja Gill