छात्रों के लिए PM मोदी ने लिखी किताब, 'एग्जाम वॉरियर्स' को CM योगी ने किया लॉन्च

punjabkesari.in Sunday, Feb 11, 2018 - 12:07 PM (IST)

लखनऊः यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किताब ‘एग्जाम वॉरियर्स’ के हिंदी संस्करण का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यूपी में नकल रोकने के लिए सख्ती की तो 10 लाख छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी। पीएम की इस किताब के जरिए वह छात्रों के लिए परीक्षा सरल बनाएंगे। 

वहीं इस दौरान सीएम ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, डॉ. हर्षवर्धन और महेश शर्मा से मुलाकात की। सीएम ने सभी नेताओं को 2019 में होने वाले कुंभ का 'लोगो' भेंट किया।

जानिए, क्या है PM मोदी किताब 
पीएम मोदी ने छात्रों को परीक्षा के दौरान चिंता मुक्त करवाने के लिए एक किताब लिखी है। किताब को 'एग्जाम वॉरियर्स' का नाम दिया गया है। इस किताब में न सिर्फ सरल और व्यावहारिक सुझाव दिए गए हैं, बल्कि प्रधानमंत्री ने खुद अपने अनुभवों के जरिए भी बच्चों को समझाने की कोशिश की है कि परीक्षाओं से कैसे निपटा जाए।

इस किताब में प्रधानमंत्री पद की ओर से मन की बात में किए गए संवाद को भी शामिल किया है। पीएम मोदी ने अब तक 'मन की बात' में परीक्षा से जुड़े तनाव और इससे बचने के उपाय पर बात की है। इस किताब में अभिभावकों को भी कुछ सलाह दी गई है।

गौरतलब है कि 'एग्जाम वॉरियर्स' के अंग्रेजी संस्करण को कुछ दिन पहले नई दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लॉन्च किया था।