जनता दर्शन में सीएम योगी ने सुनीं 200 लोगों की फरियाद, बोले- ''धन की कमी से नहीं रुकेगा किसी का इलाज''

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2023 - 01:51 PM (IST)

Janta Darbar: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर प्रवास के दौरान आज यानी शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद मंदिर परिसर में आयोजित जनता दर्शन में अपनी समस्या लेकर पहुंचे लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं। सीएम ने सबके पास जाकर उनसे बात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि सभी की समस्या का समाधान होगा। इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों को पीड़ितों की समस्या पर ध्यान देने के निर्देश दिए।

बता दें कि हमेशा की तरह आज भी सीएम योगी ने सुबह गोरखनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया और फिर जनता दरबार लगाया। मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने बैठे लोगों के पास योगी आदित्यनाथ खुद पहुंचे और बड़े इत्मीनान से उनकी बात सुनने के बाद उनके प्रार्थनापत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित किया। जनता दर्शन में करीब 200 लोग अपनी समस्या लेकर पहुंचे।

इलाज में आर्थिक मदद की गुहार लेकर पहुंचे पीड़ित
जनता दर्शन में कुछ लोग इलाज में आर्थिक मदद की गुहार लेकर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि इलाज में धन की कमी बाधक नहीं होगी। उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर पीड़ित व्यक्ति की समस्या पर संवेदनशीलता से ध्यान दिया जाए और उसका समयबद्ध व पारदर्शी निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि हर पीड़ित के साथ संवेदनशील रवैया अपनाएं और उनकी समस्याओं का समाधान कर उसे संतुष्ट करें। इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः पांच सितारा होटल ''कोर्टयार्ड बाय मैरियट'' के उद्घाटन पर CM योगी बोले- 'अब विकास का नया दौर दिखाई दे रहा है'
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को रामगढ़ताल के सामने बने पांच सितारा होटल ''कोर्टयार्ड बाय मैरियट'' का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि जब सुरक्षा का वातावरण बेहतर होता है तो विकास का नया दौर दिखाई पड़ता है। उसके साथ निवेश बढ़ता है और सुशासन जमीनी धरातल पर दिखाई देता है। इससे नौजवानों को भी घर के पास ही रोजगार मिलता है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का संकल्प है कि नौजवानों को प्रदेश में ही रोजगार मिलेगा, उन्हें नौकरी के लिए किसी दूसरे राज्य में नहीं जाना पड़ेगा।

 

Content Editor

Pooja Gill