CM Yogi ने जनता दर्शन में सुनी 300 लोगों की फरियाद, कहा- ''समयबद्ध और निष्पक्ष होना चाहिए समस्याओं का निस्तारण''

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 01:11 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने गोरखपुर दौरे के दौरान जनता दर्शन किया। उन्होंने आज यानी मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान 300 लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनी। योगी आदित्यनाथ ने उनकी बातें सुनने के बाद पास खड़े अधिकारियों को समस्या समाधान हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ''गरीबों को उजाड़ने का दुस्साहस करने वाले माफियाओं एवं दबंगों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। गरीबों की जमीन कब्जे से तो बचाई ही जाएगी, साथ ही जिन भी जरूरतमंदों को अभी पक्का मकान नहीं मिल पाया है, उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के दायरे में लाकर पक्के आवास की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

सीएम ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश
सीएम योगी ने संबंधित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को प्रार्थना पत्र संदर्भित कर उन्हें निर्देश दिया कि सभी समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध, निष्पक्ष और सन्तुष्टिपरक होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वस्त किया कि प्रभावी कार्रवाई करते हुए सबकी समस्या का समाधान हर हाल में किया जाएगा। जमीन कब्जा किए जाने की कुछ शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट हिदायत दी कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले, कमजोरों को उजाड़ने वाले किसी भी सूरत में बख्शा न जाए, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

सरकार किसी के भी साथ अन्याय नहीं होने देगीः योगी
मुख्यमंत्री योगी ने लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार किसी के भी साथ अन्याय नहीं होने देने और हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने को संकल्पित है। योगी ने कहा कि राजस्व एवं पुलिस से संबंधित मामलों में प्रभावी कार्रवाई हो। अधिकारी जन कल्याण के कार्यों को सदैव प्राथमिकता पर रखें और हर पीड़ित की समस्या का त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित करें। जनता दर्शन में हर बार की तरह इस बार भी कई लोग गंभीर बीमारियों के उपचार के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर आए थे। मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि पैसे के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकेगा क्योंकि जन स्वास्थ्य की रक्षा करना सरकार की प्राथमिकता है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static