CM Yogi ने जनता दर्शन में सुनी जनता की फरियाद, कहा- ''धन के अभाव में नहीं रुकेगा किसी का इलाज''

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 04:55 PM (IST)

Janta Darshan: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर 'जनता दर्शन' किया और लोगों की समस्याएं सुनीं एवं अधिकारियों को जनसमस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु निर्देशित किया। इस दौरान सैकड़ों लोग सीएम योगी के पास अपनी समस्या लेकर आए। सीएम ने सबके पास जाकर उनकी समस्या सुनी और उन्हें जल्द समाधान का भरोसा दिलाया।

सीएम योगी ने दिए निर्देश
जनता दर्शन के दौरान सीएम योगी ने सभी पीड़ितों की गुहार सुनी। सर्वाधिक शिकायत शाहजहांपुर से पहुंची। इसमें से अधिकांश शिकायतें जमीन कब्जे व पैमाइश में हीलाहवाली से जुड़ी थीं। जिस पर सीएम काफी नाराज हुए। फरियादियों ने लेखपाल-कानूनगो की लापरवाही की शिकायत भी की। जिस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल जिलाधिकारी को तीन दिन के भीतर कार्रवाई कर अवगत कराने का निर्देश दिया। ऐसे ही मामले आगरा-कानपुर से भी आए। सीएम ने सभी फरियादियों को आश्वस्त किया कि उन्हें कतई परेशान होने की जरूरत नहीं है। जल्द उनके मामलों पर कार्रवाई होगी और समस्या का समाधान होगा।

सीएम योगी ने दिया आर्थिक मदद का भरोसा
जनता दर्शन में पीड़ितों ने योगी से आर्थिक मदद की गुहार लगाई। एक धनाभाव के कारण इलाज में आ रही समस्या को लेकर भी एक महिला पहुंची। सीएम ने उस महिला की समस्या ध्यान से सुनी। उन्होंने बताया कि आयुष्मान कार्ड है, लेकिन इलाज में इससे अधिक पैसे की आवश्यकता है, जिस पर सीएम ने उन्हें आश्वस्त किया कि धन के अभाव में इलाज कतई नहीं रुकेगा। तत्काल ही सीएम आवास से केजीएमयू वीसी और सीएमएस को इस संदर्भ में सूचित कर उचित कार्रवाई का निर्देश दिया गया। इसके अलावा उन्नाव में तैनात सहायक अध्यापिका भी पहुंची, जिन्होंने बताया कि बच्चा काफी अस्वस्थ है और उसका इलाज लखनऊ में चल रहा है। पति भी बाहर रहते हैं। वे लखनऊ स्थानांतरण चाहती हैं। इस पर सीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। सीएम ने सभी समस्या के संबंधित अधिकारियों को कहा कि जल्द से जल्द समाधान किया जाए। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static