बुलंदशहर हिंसा: शहीद इंस्पेक्टर सुबोध के परिजनों से मिले CM योगी, सभी मांगों को किया स्वीकार

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 10:57 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों से गुरुवार को मुलाकात की। यह मुलाकात सीएम के सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर हुई। इस दौरान डीजीपी ओपी सिंह, मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग और विधायक सतपाल भी मौजूद रहें।

PunjabKesari मुलाकात के बाद डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि मुख्यमंत्री ने इंस्पेक्टर सुबोध के परिवार की लगभग सारी मांगें मानी हैं। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को आश्वासन दिया है कि सरकार उनके साथ खड़ी है। दोनों बच्चों की पढ़ाई का वहन सरकार करेगी। पीड़ित परिवार ने बच्चों की पढ़ाई के लिए जो लोन लिया था वो राशि भी सरकार देगी। बच्चों की पढ़ाई के लिए पुलिस विभाग की ओर से भी मदद की जाएगी। एक सड़क और एक कॉलेज का नाम शहीद सुबोध के नाम पर रखा जाएगा। साथ ही इंस्पेक्टर सुबोध को शहीद का दर्जा भी दिया जाएगा।

PunjabKesariउन्होंने कहा कि बुलंदशहर में हुई हिंसा बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। पुलिस विभाग और सीएम की ओर से मृतक को श्रद्धांजलि। सीएम ने इंटेलिजेंस विभाग को जांच सौंपी है, जिसकी रिपोर्ट आज मिलेगी। जो भी दोषी होगी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले बुधवार को प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग इंस्पेक्टर सुबोध के पैतृक गांव पहुंचे थे। यहां उन्होंने सीएम के संदेश के साथ 40 लाख रुपये का चेक सुबोध की पत्नी को दिया था। 

PunjabKesariबुलंदशहर में सोमवार को गोकशी के शक में हिंसा भड़क उठी थी। इस हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और एक युवक सुमित चौधरी की मौत हो गई थी। घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत पुलिस इंस्पेक्टर की पत्नी को 40 लाख रुपये तथा माता-पिता को 10 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने दिवंगत इंस्पेक्टर के आश्रित परिवार को पेंशन तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static