CM योगी ने नीति आयोग के अध्यक्ष से की मुलाकात, कई मुद्दों पर की चर्चा

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 12:45 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार के साथ मुलाकात की। मुख्यमंत्री आवास पर योगी और राजीव कुमार ने कई मुद्दों पर चर्चा की। इस मुलाकात में प्रदेश में चल रही विकास की तमाम योजनाओं पर विस्तार से चर्चा हुई।

बता दें कि इस मुलाकात में संग सारनाथ में पर्यटन, प्रदेश में औद्योगिक निवेश, बुंदेलखंड जल आपूर्ति योजना, पुराने कुंओं व तालाबों का पुनर्नर्माण, वर्षा जल का संरक्षण, ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के लिए मनरेगा की मदद लेना और प्रदेश में 14 नए मेडिकल कॉलेजों के प्रस्ताव केंद्र को भेजने पर चर्चा हुई।

इस बारे में सीएम योगी ने बताया कि सरकार और जनता के सहयोग से मनरेगा के तहत यूपी की 10 नदियों को फिर से जीवन दिया गया है। इसके अलावा प्रदेश में 14 नए मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा गया है। अगर प्रस्ताव को शत-प्रतिशत मंजूरी मिल जाती है तो प्रदेश के हर दो जिलों में एक मेडिकल कॉलेज मिल जाएगा।

इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में डॉक्टरों की कमी पूरी होगी। सीएम ने बताया कि प्रदेश में आयुष्मान योजना के तहत 1.18 करोड़ लोगों को कवर किया गया है। वहीं 10.56 लाख सीएम जन आरोग्य स्कीम के तहत कवर किए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टरों की कमी पर भी बात की।

इसके अलावा, योगी ने बताया कि प्रदेश में करीब एक करोड़ 18 लाख लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है। वहीं, मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का 10 लाख और लोगों को भी लाभ मिलेगा।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static