केंद्र-प्रदेश दोनों में BJP की सरकार, पर CM योगी के मंत्री को नहीं है केंद्रीय मंत्री की पहचान

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2017 - 05:32 PM (IST)

वाराणसीः भले ही प्रदेश और केंद्र दोनों में बीजेपी सरकार काबिज हो गई है, लेकिन दोनों सरकारों के मंत्रियों को एक-दूसरे के बारे में जानकारी अभी तक नहीं हुई। जिसकी बानगी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में देखने को मिली। जहां केंद्रीय मंत्री की सादगी ऐसी रही कि उन्हें योगी सरकार के एक राज्यमंत्री भी नहीं पहचान सकें। हाल यह हुआ कि राज्मंत्री ने केंद्रीय मंत्री को कोई तवज्जो ही नहीं दिया।

योगी के मंत्री को नहीं हुई केंद्र मंत्री की पहचान
वहीं केंद्रीय मंत्री के प्रति इस तरह का उपेक्षात्मक व्यवहार पूरे क्षेत्र में वायरल हो गया। लोगों के बीच चर्चाएं शुरू हो गई कि केंद्रीय मंत्री को भला राज्यमंत्री ने कैसे नहीं पहचाना।

'आप कौन' बोल बैठे राज्यमंत्री
दरअसल शुक्रवार को वाराणासी में केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे पीएम के जनसंपर्क कार्यालय को देखने अचानक पहुंचे थे, लेकिन वहां मौजूद विधयाक और प्रदेश सरकार के मंत्री उन्हें पहचानने में चूक कर बैठे। केंद्रीय मंत्री लोगों का अभिवादन स्वीकार करते बाकायदा योगी के मंत्री के पास पहुंचे, मगर वो अपनी कुर्सी पर ही बैठे रहे।

परिचय पाने के बाद उठ खड़े हुए मंत्री जी
इतना ही नहीं उन्होंने ये भी पूछ दिया कि आप कौन? इसपर जब पार्टी कार्यकर्ता ने परिचय दिया तब मंत्री जी उठ कर खड़े हुए। इस घटना से वहां मौजूद तमाम लोगों के सामने कुछ समय के लिए केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे असहज हो गए। इस बारे में जब मीडिया ने उनसे पूछा तो वे बात टालते रहे। सिर्फ इतना कह कर निकल गए कि यूपी के मंत्री उनके पुराने परिचित हैं और उन्होंने उनसे मजाक में पूछ लिया था कि आप कौन?