CM योगी ने साधुओं की हत्या का लिया संज्ञान, कहा- दोषियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 12:02 PM (IST)

लखनऊ/बुलंदशहर: एक तरफ कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में आंतक मचा दिया है वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में आपराधिक घटनाएं होने का सिलसिला जारी है। जानकारी मुताबिक यूपी के बुलंदशहर में दो साधुओं की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। वहीं जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले को संज्ञान में लेते हुए की जिले के सभी बड़े प्रशासनिक अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने के आदेश दिए हैं। सीएम ने मामले के संबंध में स्थानीय अधिकारियों से जानकारी ली। साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना में जो भी दोषी हो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

दो साधुओं की धारदार हथियारों से गला रेत कर निर्मम हत्या
बता दें कि मामला बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर का है। यहां पर करीब 10 वर्षों से साधु जगनदास (55 वर्ष) और सेवादास (35 वर्ष) रहते थे। दोनों साधु मंदिर में रहकर पूजा-पाठ करते थे। सोमवार की देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की धारदार हथियारों से गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई। मंगलवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पहुंचे तो उन्होंने साधुओं के शव को खून से लथपथ देखा।

पुलिस ने ओरीपी को किया गिरफ्तार
ग्रामीणों ने जानकारी पुलिस को दी। जिसके तुरंत बाद सीओ अनूपशहर अतुल चौबे, कोतवाल मिथिलेश उपाध्याय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। फिलहाल अभी घटना के पीछे कारण का पता नहीं चल सका है। सीओ अतुल चौबे ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल ग्रामीणों ने गांव के ही एक नशेड़ी युवक पर शक जताया है। जिसके बाद पुलिस उसे आरोपी युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी है।

बीते 17 अप्रैल को महाराष्ट्र में दो साधुओं की हुई थी हत्या
इसके पहले बीते 17 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर में दो साधु और एक ड्राइवर की करीब 200 लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। बताया जाता है कि भीड़ ने इको वैन में बैठे दोनों साधु और उनके ड्राइवर को चोर समझ लिया था और फिर उनकी पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी थी।

Edited By

Umakant yadav