नोएडा पहुंचे CM योगी, पुलिस कमिश्नर ऑफिस का किया उद्घाटन

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 06:23 PM (IST)

नोएडाः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को नोएडा दो दिवसीय पर पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस कमिश्नर ऑफिस का किया उद्घाटन किया। साथ ही योगी ने पुलिस आयुक्त के नये कार्यालय और नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यूपी बदल रहा है। यूपी में निवेश हो रहा है। उन्होंने नोएडा वासियों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस बेहतर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि अपराधी रणनीति बदल रहे हैं। आने वाला समय यूपी के लिए अच्छा है। नोएडा का विकास और तेजी से होगा और पुलिस को और तेजी से काम करना होगा।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को आदित्यनाथ 1,452 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इनमें दो बहु-स्तरीय कार पार्किंग, जिला अस्पताल भवन और तीन फुटओवर ब्रिज शामिल हैं। उन्होंने बताया कि वह 1,369 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी जिनमें सेक्टर 94 में एक सम्मेलन केंद्र एवं हैबिटेट सेंटर, सेक्टर 151 में गोल्फ कोर्स, एकीकृत यातायात प्रबंधन प्रणाली, पर्थला चौक पर फ्लाईओवर आदि शामिल हैं। 

योगी दौरे के मद्देनजर पुलिस ने कुछ प्रमुख मार्गों को परिवर्तित करने समेत कुछ पाबंदियों की भी घोषणा की है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून-व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने कहा, ‘‘वीवीआईपी दौरे के मद्देनजर गौतमबुद्ध नगर में ड्रोनों के निजी संचालन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।” नोएडा यातायात पुलिस ने कहा कि सेक्टर 108 में नये आयुक्त कार्यालय के आस-पास के मार्गों पर रविवार शाम साढ़े चार बजे से रात 8 बजे तक पाबंदियां होंगी।

Tamanna Bhardwaj