वाराणसी दौरे पर CM योगी; काशी विश्वनाथ मंदिर में 109वीं बार लगाई हाजिरी, दर्शन कर उतारी काल भैरव की आरती

punjabkesari.in Friday, Dec 15, 2023 - 12:50 PM (IST)

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में हैं। जहां पर सीएम योगी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में 109वीं बार हाजिरी लगाई और मंदिर मे षोडषोपचार पूजन किया। इसके बाद सीएम ने काशी के कोतवाल काल भैरव के दर्शन कर उनकी आरती उतारी और प्रदेशवासियों के मंगल की कामना की है। वहीं, उन्होंने भक्तों की सहूलियत का ख्याल रखने और मंदिर की व्यवस्थाओं के विस्तार के निर्देश भी दिए हैं।


बता दें कि सीएम योगी कल यानी गुरुवार को वाराणसी दौरे पर पहुंचे। जहां पहुंचने से पहले सीएम योगी आजमगढ़ पहुंचे थे। वहां से बाबतपुर एयरपोर्ट से  सीधे बरकी स्थित पीएम की जनसभा स्थल पर गए। उन्होंने मंच सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखा और कहा कि यहां बैठने की उचित व्यवस्था के साथ ही बिजली के तारों से सुरक्षा का ख्याल रखा जाए। इसके बाद में सीएम कटिंग मेमोरियल गए, जहां 17 दिसंबर को विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों का पंजीकरण कराया जाए। लाभार्थी पीएम मोदी के सामने अपनी सफलता की कहानी भी सुनाएं, ऐसी व्यवस्था की जाए। मुख्यमंत्री ने नमो घाट पर काशी तमिल संगमम की तैयारियों को भी परखा है। उन्होंने पीएम की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए।


17 दिसंबर को काशी आएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी में अपने दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। प्रधानमंत्री 17 दिसंबर को दोपहर में आएंगे। अपनी यात्रा के पहले दिन, पीएम मोदी के यहां कटिंग मेमोरियल इंटर कॉलेज मैदान पर प्रस्तावित विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रदर्शनी का दौरा करने की संभावना है। इसके बाद, उनके नमो घाट जाने की संभावना है जहां 17 दिसंबर से शुरू होने वाले काशी तमिल संगम चरण 2 के हिस्से के रूप में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। रात्रि प्रवास के बाद पीएम के 18 दिसंबर को वाराणसी के स्वर्वेद मंदिर में एक कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना है। इसके बाद, उनके अपने संसदीय क्षेत्र में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने की संभावना है। मेगा पब्लिक मीटिंग के लिए स्थान को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके अलावा वाराणसी के सेवापुरी इलाके में होने की संभावना है। इन्हीं कार्यक्रमों के मद्देनजर सीएम योगी ने तैयारियों को परखा है। 

Content Editor

Pooja Gill