कन्या भोज के दौरान आग लगने से बच्ची की मौत, CM योगी ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 03:03 PM (IST)

उन्नाव: उन्नाव के मांखी थाना क्षेत्र के निस्पंसरी गांव में नवरात्रि के अंतिम दिन सोमवार को कन्या भोज के दौरान पूजा करते समय आग लग गई, जिससे एक बच्ची की मौत हो गई। साथ ही दो अन्य बच्चियां बुरी तरह से झुलस गईं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्ची की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए जांच के आदेश दिए हैं। 

थानाध्‍यक्ष मांखी राजबहादुर ने बताया कि क्षेत्र के पूरा निस्पंसरी निवासी सुनील ने नवरात्रि के अंतिम दिन घर पर कन्या भोज आयोजित किया था। इसी बीच घर के बाहर बनी किराने की दुकान पर अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। किराने की दुकान से जुडे़ आवास पर ही कन्या भोज का आयोजन था। आग की चपेट में आकर 7 वर्षीय पूजा की मौत हो गई। वहीं हादसे में 10 साल की खुशी और 4 वर्षीय मिष्टी झुलस गई हैं। दोनों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही जिले के आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने 1 कन्या की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। सीएम ने हादसे में घायल कन्याओं के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने उन्नाव के डीएम और पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच कल 8 अक्टूबर, 2019 तक पूरी कर शासन को आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए।

Deepika Rajput