यूपी में बारिश और ओलों ने मचाई तबाही, CM Yogi के इस आदेश से फसल नुकसान से परेशान किसानों को मिलेगी बड़ी राहत

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 10:43 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिया है कि बेमौसम बारिश (Rain) और ओलावृष्टि से फसल (Crop) को हुए नुकसान वाले किसानों (Farmer) को राज्य आपदा राहत कोष से आर्थिक सहायता राशि जारी करने की स्वीकृति दी जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को मुआवजा (Compensation) देने में कोई देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने और जोर देकर कहा कि किसानों (Farmer) के हितों की रक्षा करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

ये भी पढ़ें: Congress के प्रदेश महासचिव ने पीएम Narendra Modi पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, संभल में दर्ज हुई FIR

किसानों को मौसम पूर्वानुमान की जानकारी समय पर कराई जाए उपलब्ध
जानकारी के मुताबिक, सरकार के प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि किसानों को मौसम पूर्वानुमान की जानकारी समय पर उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक कारणों से गेहूं की फसल खराब हुई है और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर इसकी खरीद की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए आवश्यकता के अनुसार नियमों में ढील देने के लिए आवश्यक प्रस्ताव तैयार किया जाए।

ये भी पढ़ें: Tanker और Car की जोरदार टक्कर में 3 लोगों की दर्दनाक मौत, डेढ़ साल के मासूम को नहीं आई कोई खरोच

पिछले 24 घंटों में यूपी के इन जिलो में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि
आपको बता दें कि राहत आयुक्त कार्यालय से उपलब्ध कराए गए विवरण के अनुसार, पिछले 24 घंटों में पीलीभीत, बरेली, सीतापुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, सोनभद्र, हमीरपुर, संभल और उन्नाव सहित राज्य के 9 जिलों में ओलावृष्टि हुई है।

Content Editor

Anil Kapoor