CM योगी ने लगाया जनता दरबार; सुनीं फरियादियों की फरियाद, जल्द निस्तारण के दिए निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Nov 14, 2023 - 10:23 AM (IST)

Janta Darshan (अभिषेक सिंह): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने गोरखपुर दौरे पर है। आज सीएम के दौरे का तीसरा दिन है। हमेशा की तरह आज भी सीएम ने सुबह गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और फिर गौ सेवा की। इसके बाद सीएम योगी ने मंदिर परिसर में जनता दरबार लगाया और दूर-दूर से आए पीड़ितों और फरियादियों की फरियाद सुनी।


सीएम योगी के जनता दरबार में दूर-दूर से फरियादी अपनी समस्या लेकर आएं। कोई फरियादी अपनी जमीन का मामला लेकर आया था तो कोई स्वास्थ्य का मामला लेकर आया। सभी फरियादियों ने सीएम को अपने-अपने प्रार्थना पत्र सौंपे। सीएम ने सभी पीड़ितों की समस्या को ध्यान से सुना। प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित करते हुए त्वरित और संतुष्टिपरक निस्तारण का निर्देश देने के साथ मुख्यमंत्री ने आमजन को भरोसा दिलाया कि सरकार हर पीड़ित की समस्या का समाधान कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है।      
सीएम ने यह दिए निर्देश
जनता दर्शन में कुछ लोग इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर आए थे। मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिया कि धन के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जरूरतमंद मरीजों के उच्च स्तरीय इलाज के लिए प्रशासन जल्द से जल्द ‘एस्टीमेट' (अनुमान) उपलब्ध कराए। उसके बाद सरकार तुरंत धन उपलब्ध कराएगी। वहीं, मुख्यमंत्री ने अपराध एवं जमीन कब्जा किए जाने से संबंधी शिकायतों पर पुलिस अधिकारियों को अपराधियों और भू-माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यदि कोई दबंग किसी की जमीन पर जबरन कब्जा कर रहा हो तो उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर में बड़ा हादसा; ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक भीषण सड़क हादसा हो गया। जहां नेशनल हाईवे 58 पर तेज रफ्तार कार ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में कार सवार सभी 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। कार से शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Content Editor

Pooja Gill