CM योगी ने करगिल विजय दिवस के अवसर पर अमर शहीदों को किया नमन, दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 11:34 AM (IST)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित कारगिल शहीद स्मृति वाटिका में 'कारगिल विजय दिवस' के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान सीएम योगी ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर मातृभूमि की रक्षा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने वाले देश के वीर सपूतों को नमन किया।



उन्होंने ट्वीट करके कहा कि विश्व इतिहास में भारतीय सशस्त्र बलों के अद्भुत पराक्रम, उत्कृष्ट रण-कौशल और अटूट कर्तव्यनिष्ठा के महान प्रतीक 'कारगिल विजय दिवस' की सभी को हार्दिक बधाई।माँ भारती की रक्षा हेतु प्राणोत्सर्ग करने वाले सभी रणबांकुरों को भावपूर्ण नमन! उन्होंने कहा कि हम बहुत भाग्यशाली है कि आजादी महोत्सव के साथ  हमे अमर शहीदों का विजय दिवस मनाने का अवसर मिला है।



सीएम ने कहा कि 11 अगस्त से 17 अगस्त के बीच आजादी महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन होगा।  सभी प्रदेश और देशवासियों से निवेदन है कि अपने -अपने घरों पर तिरंगा लगा आजादी विजय दिवस मनाएं यहीं अमर शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। सीएम ने कहा कि देश के लिए जान को निछावर करना सबसे बड़ा बलिदान है। सीएम ने कहा कि देश प्रदेश के सभी अमर शहीदों के परिजनों के साथ प्रदेश व देश की सरकार खड़ी है।

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने लद्दाख में करगिल के ऊंचे पतर्वतीय इलाकों में करीब तीन महीने तक चले युद्ध के बाद जीत की घोषणा करते हुए 26 जुलाई 1999 को ‘ऑपरेशन विजय' की सफलता का ऐलान किया था। पाकिस्तान पर भारत की जीत को याद करने लिए 26 जुलाई को ‘करगिल विजय दिवस' के रूप में मनाया जाता है।

Content Writer

Ramkesh