CM योगी ने गणेश शंकर विद्यार्थी को दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- हम सभी को देश सेवा के लिए प्रेरित करता रहेग उनका जीवन

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 02:20 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी, मूल्य आधारित पत्रकारिता के अतुल्य प्रतिमान, प्रखर समाजसेवी, गणेश शंकर विद्यार्थी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

CM योगी ने सोशल मीडिया पोस्ट एक्स पर लिखा, ‘‘महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी, मूल्य आधारित पत्रकारिता के अतुल्य प्रतिमान, प्रखर समाजसेवी, गणेश शंकर विद्यार्थी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। माँ भारती की सेवा में समर्पित आपका संपूर्ण जीवन युगों-युगों तक हम सभी को देश सेवा हेतु प्रेरित करता रहेगा।''

बता दें कि विद्यार्थी का जन्म आश्विन शुक्ल 14, रविवार सं. 1947 (1890 ई.) में ननिहाल, इलाहाबाद के अतरसुइया मोहल्ले में दुर्गा पूजा पाकर् के निकट, श्रीवास्तव (वर्मा -कायस्थ) परिवार में हुआ था। वह रहने वाले मुंशी जयस्थ हथगाँव, जिला फतेहपुर (उत्तर प्रदेश) के निवासी थे। माता का नाम गोमतीदेवी था।

ये भी पढ़ें......
वृंदावन में होली की धूम: खूब उड़ा गुलाल, बरसे खुशियों के फूल....मस्ती में सराबोर दिखे श्रद्धालु, देखें तस्वीरें....
देश में आज जहां होली की धूम मच रही है, वहीं बृज में बसंत पंचमी से शुरू हुई होली आज पूरे उफान पर दिखाई दी। आज वृंदावन के प्रियाकांत जू मंदिर (Priyakant Zoo Temple) में हंसी ठिठोली, अबीर गुलाल, टेसू के फूलों के साथ भक्तों ने जमकर होली खेली।

ये भी पढ़ें.......
- यूपी में अपराधी बेखौफ, मंदिर में पुजारी की निर्मम हत्या, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से होली के दिन एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां पर बेखौफ बदमाशों ने मंदिर के अंदर पुजारी की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी। घटना की जानकारी तब हुई जब गांव के लोगा सुबह मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे। लोगों ने बताया कि पुजारी का शव मंदिर के अंदर लहूलुहान अवस्था में पड़ा था। इसके बाद लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने विधिक कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ​है।

 

Content Editor

Harman Kaur