सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, NRC का समर्थन करने की अपील की

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 12:18 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरदार पटेल की 70वीं पुण्यतीथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। लखनऊ के जीपीओ पार्क स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी की। इस मौके पर सीएम योगी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के अखंडता के लिए पटेल का योगदान अविस्मरणीय है। पटेल ने अपने पुरूषार्थ के दम पर अंग्रेजों के कुटनीति को सफल नहीं होने दिया और आज हमारा देश दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रतीक बना हुआ है।

इसके साथ ही सीएम योगी ने एनआरसी का पूरे देश को समर्थन देने की अपील की है। सीएम ने कहा कि भारत हमेशा से ही मानवता के लिए शरणार्थी देश रहा है और इसी के तहत दुनिया के कोने-कोने में उत्पीड़न के शिकार लोगों को शरण देने के लिए एनआरसी को पूरे देश को समर्थन देना चाहिए। देश की अखंडता के लिए और देश में घुसपैठियों को रोकने के लिए ये लिए ये बेहद जरूरी है।

उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अपने पुरुषार्थ के बल पर अंग्रेजों की कुटिलता को नहीं चलने दिया। जो भारत विरोधी तत्व देश को बांटने की कुत्सित मानसिकता रखते थे, उनके मंसूबों को ध्वस्त करते हुए उन्होंने 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का निर्माण किया।



 

Tamanna Bhardwaj