CM योगी ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक, जनता दरबार में सुनी लोगों की समस्याएं

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 12:48 PM (IST)

गोरखपुर (रुद्र प्रताप सिंह) : सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक कर प्रदेश के कल्याण की कामना की। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दरबार में अपनी समस्याओं के लेकर पहुंचे फरियादीयों से मुलाकात की और लोगों को आश्वस्त किया कि किसी को भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल उन लोगों की परेशानियों को दूर करने का आदेश दिया। CM ने लोगों को आश्वस्त किया कि किसी को भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

रुद्राभिषेक कर की लोक कल्याण की कामना
आपको बता दे कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 दिवसीय गोरखपुर दौरे पर है। वह शनिवार को गोरखपुर पहुंचे थे और मकर संक्रांति व गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले खिचड़ी मेले को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए थे। रविवार को मकर संक्रांति के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरु गोरखनाथ को आस्था की पवित्र खिचड़ी चढ़ाकर लोकमंगल की कामना की थी। उसके बाद CM योगी ने आज गन्ने के रस से देवाधिदेव महादेव का रुद्राभिषेक कर जनकल्याण की कामना की। रुद्राभिषेक का अनुष्ठान मठ के प्रथम तल पर स्थित शक्ति मंदिर में सम्पन्न हुआ।

मंदिर परिसर में लगाया जनता दरबार
रुद्राभिषेक अनुष्ठान के बाद मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर परिसर में स्थित महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में पहुंचे और करीब 300 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। लोगों कि समस्याओं को CM ने बड़े इत्मीनान से एक-एक कर सुना। जिसके बाद उन्होंने सबको आश्वस्त किया कि किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। हर समस्या का जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्ण समाधान होगा।

पैसे के अभाव में किसी का इलाज बाधित नहीं होगा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में कई लोग गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे थे। CM योगी ने उनसे कहा कि इस्टीमेट उपलब्ध होते ही भरपूर मदद की जाएगी। पैसे के अभाव में किसी का भी इलाज बाधित नहीं होने दिया जाएगा। जमीन कब्जाने की कुछ शिकायतों पर उन्होंने कहा कि सरकार हर गरीब के साथ खड़ी है। जमीन कब्जा करने या दबंगई करने वालों को करारा कानूनी सबक सिखाया जाएगा।

अधिकारियों पर भड़के
जनता दरबार में फरियादियों कि बढ़ती भीड़ को देखकर CM योगी अधिकारियों पर भड़क गए। उन्होंने अधिकारियों को फटकारते हुए कहा कि जनता दरबार में इस प्रकार से लोगों का आना दर्शाता है कि आप लोग ठीक ढंग से समस्याओं का समाधान नहीं कर रहे है। सुधर जाइए वरना मुझे कठोर कदम उठाने में देर नहीं लगेगा।  

Content Editor

Prashant Tiwari