Gorakhpur News: सीएम योगी ने होली के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में किया 'रुद्राभिषेक', एक्स पर पोस्ट कर लिखी यह बात

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 09:47 AM (IST)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को होली के अवसर पर गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में 'रुद्राभिषेक' किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राज्यवासियों को शुभकामनाएं दीं और सुख-शांति की कामना की। सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट किया कि रंग, उमंग, प्रेम, उल्लास और सामाजिक समरसता के महापर्व होली की प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! आप सभी का जीवन खुशियों के विविध रंगों से परिपूर्ण हो, समाज सुख, शांति और सद्भावना के आत्मीय रंगों से सराबोर हो, यही कामना है।

सभी लोगों को CM योगी ने दी होली की शुभकामनाएं
इससे पहले रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी लोगों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि त्योहार सद्भाव, शांति और समानता के प्रतीक होने चाहिए। मुख्यमंत्री पांडे हाता में होलिका दहन उत्सव समिति द्वारा आयोजित होलिका दहन जुलूस में सभा को संबोधित कर रहे थे। सीएम योगी ने कहा कि कहीं कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। सभी लोग एकजुट रहें। होली का भी यही संदेश है। उन्होंने राष्ट्र की मजबूती और समृद्धि के लिए समाज में भेदभाव को खत्म करने और एकता को बढ़ावा देने के महत्व पर जोर दिया। लोगों के बीच मतभेदों को दूर करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि एकजुट भावना के साथ राष्ट्रीय हितों में सक्रिय भागीदारी न केवल उत्सव के उत्साह को बढ़ाती है बल्कि समाज के लिए दीर्घकालिक लाभ में भी योगदान देती है।

बताया जा रहा है कि  मुख्यमंत्री ने हजारों वर्षों से चली आ रही और सत्ययुग जैसे युगों में निहित होली की समृद्ध विरासत को संरक्षित करने और इसे भावी पीढ़ियों तक पहुंचाने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि देश में उतनी ही धूमधाम से मनाया जाने वाला त्योहार होली आज मनाया जा रहा है। यह त्यौहार होलिका दहन नामक अलाव जलाने की रस्म से पहले मनाया जाता है, जो राक्षस होलिका को जलाने का प्रतीक है। मौज-मस्ती के बीच, पारंपरिक मिठाइयाँ साझा की जाती हैं, जिससे लोगों के बीच सौहार्द और एकजुटता की भावना बढ़ती है, साथ ही मौज-मस्ती करने वालों में खुशी और प्यार की भावना झलकती है।

Content Editor

Anil Kapoor