CM योगी ने अधिकारियों को दिया निर्देश, कहा- 90 लाख युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने की बनाए योजना

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 06:09 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के कारण देश में लॉकडाउन लागू है। ऐसे में प्रदेश में बेरोजगारों की बहुत बड़ी भीड़ खड़ी हो गई। इसको देखे हुए सीएम योगी ने युवाओं को रोज़गार युक्त और आत्म निर्भर बनाने के लिए बड़े से बड़े फैसले ले रहे है। CM योगी ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) का हब बनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं। एमएसएमई और ओडीओपी सेक्टर की 90 लाख छोटी बड़ी इकाइयों से चर्चा की है।

उन्होंने रविवार को अधिकारियों के साथ हुई बैठक में हर इकाई में नए अवसर सृजित कर 90 लाख नए रोज़गार पैदा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया। पर्यावरण को छोड़ बाकी सभी नियमों का सरलीकरण किया गया है।

CM योगी  ने उद्यमियों को सिंगल विंडो सिस्टम के जरिए हाथ को रोजगार देने के महाअभियान की शुरूआत की है। अब एनओसी की पूरी प्रक्रिया ऑटो मोड में पूरी होगी। मुख्यमंत्री योगी के साथ टीम-11 की बैठक में यह तय किया गया कि योगी सरकार 12 से 20 मई के बीच विशाल लोन मेले का आयोजन करेगी। इस दौरान कोई भी ऑनलाइन आवेदन कर उद्योग के लिए लोन ले सकता है।

उद्यम लगाने वालों को योगी सरकार हर तरह की मदद देने के लिए तैयार है।
CM योगी ने उद्यमियों को आकर्षित करने के लिए अधिकारियों को विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अधिकारियों को एनओसी प्रक्रिया को भी तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

Edited By

Ramkesh