विपक्ष पर भड़के CM योगी, कहा- सत्ता में रहते हुए किसानों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया, अब कर रहे गुमराह

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 09:04 AM (IST)

लखनऊः  उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने किसानों को गुमराह करने वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के 70 साल बाद केंद्र और राज्‍य में ऐसी सरकारें बनी हैं जो किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। रविवार को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्‍यमंत्री ने गोरखपुर में राजकीय कृषि विद्यालय चरगांवा ब्लाक में मिशन किसान कल्याण के अंतर्गत कृषि मेले एवं प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि ‘‘केंद्र एवं राज्य सरकार किसानों के हितों के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही हैं। अगर किसान खुशहाल होगा, तो गांव खुशहाल होगा, गांव खुशहाल होगा, तो इससे देश के विकास का मार्ग प्रशस्त होगा।

उन्होंने किसानों को निहित स्वार्थी तत्वों से सावधान करते हुए कहा कि ‘‘किसानों को गुमराह करने की साजिश के पीछे वही लोग हैं, जिन्होंने सत्ता में रहते हुए किसानों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया। ऐसे तत्वों ने उन्हें अपना भाग्य बनाने के लिए इस्तेमाल किया और किसान समुदाय को कर्ज में डूबने दिया।"
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 10 कृषकों को मिनी किट एवं प्रमाण-पत्र का वितरण किया और कृषि विकास पुस्तिका का विमोचन किया। योगी ने प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

योगी ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार वर्ष 2014 में किसान देश की राजनीति के एजेंडे का हिस्सा बने और गांव के विकास के लिए, महिलाओं के अधिकार के लिए सरकार की नीतियां बननी प्रारंभ हुईं, आज उसी का परिणाम है कि हर एक क्षेत्र में कुछ नया देखने को मिल रहा है। इस अवसर पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि उत्तर प्रदेश तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है और किसानों की बदहाली को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के समय में भी धान खरीद की गयी और प्रवासी श्रमिकों को भी सहायता प्रदान की गयी।

 

Content Writer

Moulshree Tripathi