CM योगी ने किया ODOP का झंडा बुलंद: गृहमंत्री को प्रभु श्रीराम प्रतिमा, 15 मुख्‍यमंत्रियों को गुलाबी मीनाकारी के भेंट किए तोहफे

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 12:16 AM (IST)

लखनऊ/फरीदाबाद: उत्तर प्रदेश के स्थानीय उत्पादों को वैश्विक पहचान देने के लिये राज्य सरकार की एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) के उत्पादों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह सहित 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भेंट किये।       

वाराणसी की गुलाबी मीनाकारी से बने उपहार नेताओं को भेंट
योगी आज गृह मंत्रालय की ओर से आयोजित आंतरिक सुरक्षा पर दो दिवसीय चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए फरीदाबाद पहुंचे थे। मुख्यमंत्री योगी ने कन्नौज का इत्र, लखनऊ की चिकनकारी के अलावा ब्रास की प्रतिमा और वाराणसी की गुलाबी मीनाकारी से बने उपहार इन नेताओं को यहां भेंट किये हैं।       

अन्य डेलीगेट्स को भी 250 ओडीओपी बॉक्स उपहार स्वरूप भेंट
उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह को ब्रास की बनी प्रभु श्रीराम की प्रतिमा और ओडीओपी की गुलाबी मीनाकारी भेंट की है, जबकि 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के लिए सीएम योगी की ओर से बनारस की गुलाबी मीनाकारी से बने उपहार प्रदान किये गये हैं। वहीं चिंतन शिविर में सहभागिता करने वाले अन्य डेलीगेट्स को भी 250 ओडीओपी बॉक्स उपहार स्वरूप भेंट किये गये हैं। इसमें 150 बॉक्स इत्र, 25 बॉक्स चिकन स्टोल, 25 बॉक्स सिल्क स्टोल, 25 बाक्स ब्रास बाउल्स और 25 बॉक्स लैकर वीयर तोहफे के रूप में मुख्यमंत्री ने भेंट किये हैं।

Content Writer

Mamta Yadav