गैंगरेप पीड़िता से अस्पताल में मिलने पहुंचे CM योगी, 1 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2017 - 09:03 AM (IST)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश सरकार को झकझोर कर रख देने वाली महिला को तेजाब पिलाने की घटना के 2 आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया। इससे पहले घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के पीड़िता से अस्पताल में मुलाकात कर अधिकारियों को आरोपियों की गिरफ्तारी के सख्त निर्देश दिए थे।राजकीय रेलवे पुलिस( जीआरपी) चारबाग ने दोनों अभियुक्तों भोंदू सिंह और उसके भाई गुड्डू सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस बीच अपर पुलिस महानिदेशक( कानून व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने लखनऊ जोन के पुलिस महानिरीक्षक को पूरे प्रकरण की जांच किए जाने के निर्देश दिए हैं।

पीड़िता से अस्पताल में मिलने पहुंचे योगी
बता दें कि पिछले 8 साल से अदालती जंग लड़ रही गैंगरेप की शिकार 35 वर्षीय महिला गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है, क्योंकि गुरुवार को लखनऊ जा रही ट्रेन में 2 पुरुषों ने उसे जबरदस्ती तेजाब पिलाया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को महिला से मुलाकात करने लखनऊ के किंग जॉर्ज मैडीकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे जहां वह आई.सी.यू. में भर्ती है।

1 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा
मुख्यमंत्री ने महिला के लिए एक लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की और पुलिस को जल्द से जल्द महिला को तेजाब पिलाने वालों को पकड़ने का भी आदेश दिया था। उल्लेखनीय है कि इस महिला के साथ वर्ष 2008 में रायबरेली में गैंगरेप किया गया था और उसके पेट पर तेजाब फैंका गया था। उस समय 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और जल्द ही मामले की सुनवाई शुरू होने जा रही है। महिला के पति का कहना है कि उनके परिवार को लगातार धमकियां मिलती रही हैं।